संजीवनी टुडे

FB पोस्ट पर बांग्लादेश में बवाल, प्रदर्शनकारियों ने 30 हिंदुओं के घर फूंके

संजीवनी टुडे 12-11-2017 08:39:41

FB post in Bangladesh protesters flog the house of 30 Hindus

ढाका। बांग्लादेश में फेसबुक पर अपमानजनक पोस्ट डालने की अफवाह के बाद भीड़ ने बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के 30 घरों को जला दिया। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हुई है। हिंसक भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े। ढाका से 300 किमी दूर रंगपुर जिले के ठाकुरपाड़ा में शुक्रवार को यह घटना हुई।

यह भी पढ़े: राजस्थानी गाने पर इस लड़की ने लगाए जबरदस्त ठुमके, देखे वीडियो

आगजनी कर रही भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने रबड़ की गोलियां चलाईं और आंसू गैस के गोले छोड़े, जिसमें 5 लोग घायल हो गए। 

रिपोर्ट के अनुसार प्रदर्शनकारियों ने दावा किया था कि ठाकुरबाड़ी गांव के रहने वाले एक व्यक्ति ने कुछ दिन पहले फेसबुक पर अपमानजनक पोस्ट किया था और वे इससे नाराज थे। 

यह भी पढ़े: ट्राली में लगी आग, कड़ब जलकर हुई राख, देखें वीडियो

इसमें यह भी कहा गया है कि पुलिस के आने से पहले प्रदर्शनकारियों ने हिंदू समुदाय के 30 घरों को आग के हवाले कर दिया और लूटपाट की। 

रिपोर्ट के अनुसार के आगजनी की घटना के पहले आस-पास के 6-7 गांवों के तकरीबन 20 हजार लोग मौके पर जुट गए थे। 

इसमें कहा गया है कि पुलिस को प्रदर्शनकारियों से निपटने तथा क्षेत्र में कानून-व्यवस्था बहाल करने में दिक्कत हो गई थी। इसमें कहा गया है कि गोलीबारी में घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस ने इस हिंसा के मामले में 53 लोगों को हिरासत में लिया है। वहीं पुलिस कार्रवाई के विरोध में भीड़ ने रंगपुर-दिनाजपुर राजमार्ग को अवरुद्ध किया, जिससे यातायात प्रभावित हुआ। क्षेत्र में तनाव की स्थिति को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। 

 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From world

loading...
Trending Now
Recommended