संजीवनी टुडे

भूकंप से ईरान-इराक में भारी तबाही, 354 लोगों की मौत, 6700 घायल

संजीवनी टुडे 13-11-2017 21:00:16

Earthquake hits Iran Iraq devastating devastation 354 deaths 6700 injured

 

नई दिल्ली। ईरान और इराक सीमा पर आए 7.3 तीव्रता के भीषण से 354 लोग मारे गए हैं और हजारों लोग घायल हुए हैं। भूकंप अपने पीछे तबाही के भयावह निशान छोड़ गया है। अधिकारियों के अनुसार इससे देश में 354 लोगों की मौत हो गई और 6700 लोग घायल हो गए। मरने वालों की संख्या बढ़ने का अंदेशा है। 

>

फिलीपींस यात्रा पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आपदा पर दुख जताया है। ईरानी समय के अनुसार यह रात 9 बजकर 48 मिनट पर आया। भूकंप के बाद 100 से ज्यादा झटके महसूस किए गए।  भूकंप से सर्वाधिक नुकसान केरमनशाह प्रांत के सरपोल ए जहाब में प्रतीत होता है जो ईरान और इराक को विभाजित करने वाले जगरोस पर्वतीय इलाके में है। 

>

सरकारी मीडिया ने बताया कि ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खमैनी ने सोमवार की सुबह शोक व्यक्त किया और राहतर्किमयों तथा सरकारी एजेंसियों से प्रभावित लोगों की हरसंभव मदद करने को कहा। ईरानी राष्ट्रपति हसन रूहानी का मंगलवार को भूकंप प्रभावित क्षेत्र जाने का कार्यक्रम है।

यह भी पढ़े: VIDEO: देखिए, शशिकला कैसे घूम रही है जेल के अंदर!लंच डेट में शामिल हुई बहन कृष्‍णा, देखे

इराक में, प्रधान मंत्री हैदर अल-अबादी ने देश की नागरिक रक्षा टीमों और संबंधित संस्थान के लिए प्राकृतिक आपदा का जवाब देने के लिए एक निर्देश जारी किया। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल साद मान ने इराक में हुई मौतों का आंकड़ा प्रदान किया। भूकंप समूचे इराक में महसूस किया गया जिससे इरबिल से लेकर बगदाद तक इमारतें हिल गईं और लोग सड़कों पर निकल आए। 

यह भी पढ़े: गोरखपुर में अलगटपुर बांध टूटने से 4 जिलों में घुसा पानी देखिए VIDEO

 

 

जयपुर: मात्र 2 लाख में प्लॉट के मालिक बने: 09314188188

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

 

More From world

loading...
Trending Now
Recommended