संजीवनी टुडे

पाकिस्‍तान में चीनी प्रोजेक्ट 'CPEC' खतरे में : विशेषज्ञ

संजीवनी टुडे 15-07-2017 21:46:00

Chinese project CPEC in danger experts in Pakistan

 

इस्‍लामाबाद। पनामागेट मामले और पाकिस्‍तान की राजनीतिक प्रणाली पर पड़ने वाले इसके असर को लेकर वहां की सेना में खलबली मच गई है। पाक सेना के कई शीर्ष अधिकारी इसको लेकर चीन का दौरा कर रहे हैं, जिसे अपना प्रोजेक्‍ट सीपीइसी (चीन-पाकिस्‍तान इकोनॉमिक कॉरिडोर) खतरे में नजर आ रहा है।

दरअसल, पनामागेट मामले में पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनका पूरा परिवार फंसा हुआ है। हजारों करोड़ों के भष्‍ट्राचार के इस मामले में ज्‍वाइंट इंवेस्‍टीगेटिव टीम (जेआइटी) ने हाल ही में सुप्रीम कोर्ट में अपनी फाइनल रिपोर्ट सौंपी है। पनामागेट मामले में शरीफ की सत्‍ता भी छिन सकती है।

दक्षिण एशियाई मामलों के प्रमुख यूरोपीय विशेषज्ञ डॉ. वॉल्फ के मुताबिक पाकिस्तान में हो रहे भ्रष्टाचार को लेकर चीन चिंतित है। डॉ. वॉल्फ का मानना है कि पाकिस्तान में भ्रष्टाचार की जड़े इतनी मजबूत हो चुकी हैं कि इसका असर चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे पर भी पड़ सकता है। डॉ. वॉल्फ के मुताबिक, जिस देश में पारदर्शिता और प्रतिबद्धता नहीं है उसको विदेशी पूंजी के लिए हताश होने की जरूरत नहीं है। 

उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान में भ्रष्टाचार पर लगाम नहीं लगाई गई तो सीपैक जैसी कई परियोजनाएं टिक नहीं पाएंगी। उन्होंने कहा कि अगर नवाज शरीफ की सरकार गिर जाती है तो सीपैक पर पूरी तरह से सेना का नियंत्रण हो जाएगा। 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

 

More From world

loading...
Trending Now
Recommended