संजीवनी टुडे

बिम्सटेक बैठक : सुषमा स्वराज ने नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर से की मुलाकात

संजीवनी टुडे 11-08-2017 16:11:06

काठमांडू। नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा से मुलाकात करने और आपसी हित के कई मुद्दों पर चर्चा करने के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज गुरुवार को काठमांडू पहुंची। बिमस्टेक की 15वीं मंत्री स्तरीय बैठक में शामिल होने के लिए दो दिनों की यात्रा पर गयी। सुषमा स्वराज और नेपाल के प्रधानमंत्री के बीच की ये मुलाकात दोनो देशों के बीच संबंधों को बेहतर बनाने के नजरिए से बेदह खास है।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अपने भूटानी समकक्ष दामचो दोरजी से मुलाकात की। सुषमा के साथ बैठक के बाद भूटानी विदेश मंत्री दोरजी ने कहा, 'हमें उम्मीद है कि, डोकलाम में हालात को शांतिपूर्वक और आपसी सौहार्द से सुलझा लिया जाएगा।' डोकलाम विवाद पैदा होने के बाद दोनों देशों के विदेश मंत्रियों की यह पहली बैठक है। यह बैठक उस समय सामने आई, जब डोकलाम मसले को लेकर चीन अपनी मीडिया और विदेश मंत्रालय के जरिए लगातार भारत को धमकियां दे रहा है।

यह भी पढ़े : इस अनोखे मंदिर में जाने से डरते है लोग, जानिए क्यों!

बिम्सटेक शीर्ष अधिकारियों की बैठक का 18वां सत्र गुरुवार सुबह दिल्ली में शुरू हुआ। नेपाल के एक अधिकारी ने कहा कि बिम्सटेक में भारत का महत्वपूर्ण स्थान है। नेपाल, क्षेत्रीय समूह का वर्तमान अध्यक्ष है। सदस्य देश इसी साल बाद में नेपाल में ही होने वाले चौथे बिम्सटेक शिखर सम्मेलन की तारीख तय करने को लेकर चर्चा करेंगे।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

Rochak News Web

More From world

Trending Now
Recommended