संजीवनी टुडे

भूत करते है होटल में काम और होता है स्वागत कुछ इस अंदाज में

संजीवनी टुडे 30-11-2016 22:52:23

Ghost turned waiter is working in the hotel s reception and in this way

स्पेन। कही सुना है अपने जहाँ किसी होटल या रेस्टोरेन्ट की थीम भूतो से जुडी हो। कोई कैसे किसी भूतिया माहौल में अपना डिनर कर सकता है, या उस पल को यादगार बना सकता है। स्पेन में एक रेस्टोरेन्ट है जिसकी थीम है हॉन्टेड। दुनिया भर में अलग अलग कॉन्सेप्ट पर रेस्त्रां, होटल, रेस्टोरेंट बने हुए है। इनमे से कुछ कॉन्सेप्ट बेहद खूबसूरत होते है तो कुछ बेहद अजीब  जबकि कुछ डरावने जैसे की स्पेन का ला मासिया एंकांटडा जिसकी थीम है हॉन्टेड। असल में इसके मालिक का मानना था की यह जगह शापित है इसलिए उसने यहां जब रेस्टोरेंट का निर्माण करवाया तब इसका थीम ही भूतिहा रखा। 

17वीं सदी में यहां दो इमारते हुआ करती थी जिसका निर्माण जोसफ मा रिएस और सुरोका ने करवाया था। आगे चलकर सम्पति पर पारिवारिक विवाद हो गया जिसका निपटारा दोनों ने सिक्का उछालकर किया जिसमे की जोसफ सारी सम्पति हार गया और उसका परिवार यह जगह छोड़कर दूसरी जगह चला गया। जोसफ के जाने के बाद जोसफ वाली इमारत खाली पड़ी रही और वक्त के साथ खंडहर में तब्दील हो गई। लगभग दो सदियों तक वीरान रही इस इमारत में 1970 में सुरोका के वंशजो ने एक रेस्टोरेंट का निर्माण करवाया। उनका मानना था की यह जगह शापित और हॉन्टेड है। इसलिए उन्होंने इस रेस्त्रां का थीम हॉन्टेड रखा। 

इस रेस्टोरेंट में सारा काम भूत बने वेटर ही करते है। जब कोई ग्राहक रेस्टोरेंट में पहुँचता है तो उसका स्वागत खून से सने बड़े चाकू या तलवार से किया जाता है। थोड़ा आगे बढऩे पर ग्राहक को जगह जगह टंगी नकली लाशें दिखाई देती है जो की देखने में असली दिखाई देती है। खाना खाते वक्त ग्राहकों के लिए एक हॉन्टेड शो का भी आयोजन किया जाता है जो की लगभग तीन घंटे तक चलता है यह शो बहुत ज्यादा डरावना होता है जिसे देखना कमजोर दिल वालो के बस की बात नहीं होती हैं। इसमें प्रवेश करने सम्बन्धी कुछ नियम है। इस रेस्टोरेंट में दिल के मरीजों, अस्थमा के मरीजों, गर्भवती महिलाओं, विकलांगो और 14 साल से कम उम्र के बच्चों का प्रवेश वर्जित है। साथ ही रेस्टोरेंट में मोबाइल ले जाने की मनाही है ताकि शो में किसी तरह का व्यवधान न हो। रेस्टोरेंट में कुल 60 सीटें है जिसमे प्रवेश केवल एडवांस बुकिंग पर ही दिया जाता है। रेस्टोरेंट में भूत-प्रेतों का डरावना शो तभी आयोजित होता है जब 60 में से कम से कम 35 सीटें फुल हो।

यह भी पढ़े: जिंदगी भर के लिए छिन गयी इस लड़की की हंसी... पढ़ना ना भूले

यह भी पढ़े: दुबई के पास मिला अनोखा फल, जिस पर लिखा हुआ था कुछ ये...

यह भी पढ़े: ये है दुनिया के सबसे पेचीदा 21 तथ्य जिनका जानना बेहद जरुरी... पढ़े एक बार

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

More From ajab-gjab

loading...
Trending Now
Recommended