संजीवनी टुडे

दाऊद की तीनो संपत्तियां 11.58 करोड़ रुपए में हुई नीलाम, ये है खरीददार...

संजीवनी टुडे 14-11-2017 16:08:46

All three properties of Dawood Auctions for Rs 11 58 crores

नई दिल्ली। अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की तीन संपत्तियां आज नीलाम हो गईं, यह नीलामी चर्चगेट इलाके के इंडियन मर्चेंट चैंबर में हुई। आपको बता दें कि सीबीआई ने 1993 मुंबई सीरियल बम धमाकों के आरोपी दाऊद की कुल 10 सम्पतियां जब्त की थीं। उनमें से तीन रौनक अफरोज होटल, डाम्बरवाला बिल्डिंग और शबनम गेस्ट हाउस इमारत की नीलामी हो गई है।

यह भी पढ़े: वीडियो : दुष्कर्म पीडिता ने की न्याय की गुहा

सैफी बुरहानी अपलिफ्टमेंट ट्रस्ट ने 11.58 करोड़ रुपए में दाऊद की संपत्तियों को खरीदा, बताया जा रहा है कि रौनक अफरोज होटल 4.53 करोड़ रुपए, डांबरवाला बिल्डिंग 3.53 करोड़ रुपए और शबनम गेस्ट हाउस 3.52 करोड़ रुपए में बिकी। इन संप‍त्तियों में शामिल होटल के लिए पिछली बार पत्रकार एस बालाकृष्णन ने चार करोड़ 28 लाख रुपए की सबसे बड़ी बोली लगाई थी, लेकिन वह रकम चुका नहीं सके थे। मिली जानकारी के मुताबिक, इन संपत्तियों को खरीदने के लिए बड़ी संख्या में लिफाफेबंद आदेवन आए हुए थे। ई-ऑक्शन के जरिए भी बोली लगाए जाने का भी खुलासा हुआ था।

अंडरवर्ल्ड डॉन, दाऊद इब्राहिम, कराची, पाकिस्तान, बातचीत के ऑडियो, Underworld Dawn, Dawood Ibrahim, Karachi, Pakistan, Audio of Conversation

नीलाम होने वाली दाऊद की प्रॉपर्टी की रिजर्व प्राइस क्या थी। 
1) शबनम गेस्ट हाउस: डबल स्टोरी बिल्डिंग है। यह भिंडी बाजार में याकूब स्ट्रीट पर है। इसकी रिजर्व प्राइस 1 करोड़ 23 लाख रुपए रखी गई थी।
2) डामरवाला बिल्डिंग के 6 कमरे: यह पकमोडिया और याकूब स्ट्रीट के कॉर्नर पर बनी है। इसमें 80 के दशक में दाऊद और उसका परिवार रहता था। इसकी रिजर्व प्राइस 1 करोड़ 55 लाख 76 हजार रुपए रखी गई थी।
3) होटल रौनक अफरोज: इसे दिल्ली जायका होटल के नाम से भी जाना जाता है। भिंडी बाजार में ही बने इस होटल के लिए 1 करोड़ 18 लाख की रिजर्व प्राइस रखी गई थी। 

यह भी पढ़े: VIDEO : कार सहित बहे आयुष का शव 7 दिन बाद नाले में हुआ बरामद

माना जा रहा है दाऊद की कार खरीदकर उसे आग के हवाले करने वाले ऑल इंडिया हिंदू महासभा के स्वामी चक्रपाणी इस नीलामी में हिस्‍सा लेने की तैयारी में हैं। उन्‍होंने एलान किया था कि वे दाऊद का होटल खरीदकर वहां शौचालय बनवाएंगे। हालांकि यह पता चला है कि वह अपने इस मकसद में कामयाब नहीं हो सके। आपको बता दें कि इससे पहले चक्रपाणी ने एक नीलामी में 32 हजार में दाऊद की कार खरीदी थी और बाद में उसमें आग लगा दी थी। इसको लेकर उनकी हत्‍या की साजिश भी रची गई थी।

 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From world

loading...
Trending Now
Recommended