संजीवनी टुडे

श्रीलंका में 7 आत्मघातियों ने दिए सिलसिलेवार धमाकों को अंजाम

संजीवनी टुडे 22-04-2019 17:34:05


कोलंबो। श्रीलंका में ईस्टर पर रविवार को चर्चों और पांच तारा होटलों में हुए हमलों को सात आत्मघातियों ने अंजाम दिए थे। यह जानकारी एक वरिष्ठ जांच अधिकारी ने सोमवार को दी। उल्लेखनीय है कि इस हमले में 290 लोगों की मौत हो गई है और पांच सौ अधिक लोग घायल हुए हैं। वरिष्ठ जांच अधिकारी अरियानन्द अरियांगा ने समाचार एजेंसी रायटर से सोमवार को कहा कि दो आत्मघातियों ने सांग्रिला होटल में हमले किए, जबकि शेष ने तीन गिरिजाधरों और दो अन्य होटलों एवं उपनगर में एक होटल और एक घर में हमलों को अंजाम दिए। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

ु

हालांकि इस बात का खुलासा नहीं हो सका है कि हमलावरों ने कैसे धमाके किए। अभी तक किसी भी गुट ने हमले की जिम्मेवारी नहीं ली है, लेकिन शक की सुई कट्टरपंथी इस्लामिक संगठनों की ओर घूम रही है। उधर आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के खेमे में जश्न मन रहा है। इस संगठन ने अधिकारिक रूप से जिम्मेवारी नहीं ली है, पर वे इस तरह से उत्साहित हैं, मानों यह हमला उन्होंने ही किया। इस बीच सरकार ने कोलंबो में सोमवार रात आठ बजे से सुबह चार बजे तक कफ्र्यू लगा दिया है। सुरक्षा बल संदिग्घों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चला रहे हैं। इंटरपोल ने भी आतंकी हमले की जांच में मदद करने की पेशकश की है।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

उधर अमेरिका ने श्रीलंका में और आतंकी हमले की चेतावनी दी है। अमेरिकी विदेश विभाग ने अपने नागरिकों के लिए एक संशोधित सलाहकारी जारी किया है जिसमें श्रीलंका जाने से बचने की सलाह दी गई है। अमेरिकी विदेश विभाग का कहना है कि अब आतंकी वहां पर्यटक स्थलों और परिवहन केंद्रों को निशाना बना सकते हैं। अमेरिकी संशोधित सलाहकारी में दम लगता है, क्योंकि श्रीलंकाई पुलिस ने कोलंबो के अड्डों से 87 बम बरामद किए हैं जिसे निष्क्रिय कर दिया गया है।

More From world

Trending Now
Recommended