संजीवनी टुडे

43 भारतीय मछुआरे पाकिस्तान की हिरासत में

संजीवनी टुडे 15-12-2017 09:31:00

नई दिल्ली। अरब सागर में कथित तौर पर उसकी जल सीमा में अवैध रूप से मछली पकड़ रहे 43 भारतीय मछुआरों को पाकिस्तान ने गिरफ्तार कर लिया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तान ने भारतीय मछुआरों की 7 नौकाओं को भी जब्त कर लिया है। मछुआरों को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया और उन्हें गोदी पुलिस के हवाले कर दिया गया। कमांडर वाजिद नवाज चौधरी ने कहा, ‘गोदी पुलिस अब उन्हें न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश करेगी जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजे जाने की पूरी संभावना है।
 
 
पाकिस्तानी जल सीमा में मछली पकड़ने के आरोप में PMSF ने पिछले एक महीने के दौरान 144 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया है। नई गिरफ्तारियों के बाद ऐसे गिरफ्तार भारतीय मछुआरों की संख्या इस साल 400 तक पहुंच सकती है। जानकारी मुताबिक बताया गया की अरब सागर में पाकिस्तानी नौवहन सीमा के पास PMSF अभ्यास कर रही थी, तभी भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया गया।
 
 
चौधरी ने कहा, ‘भारतीय मछुआरों को जब हमारी जल सीमा में देखा गया तो हमने स्पीड बोट और हेलीकॉप्टरों का इस्तेमाल किया।’ इसबीच पोरबंदर स्थित नेशनल फिशवर्कर्स फोरम (NFF) के सचिव मनीष लोढारी ने कहा कि गुजरात के विभिन्न हिस्सों से आने वाले ये मछुआरे कुछ दिन पहले पोरबंदर से रवाना हुए थे। उन्होंने कहा कि PMSF ने उन्हें जाखू तट के पास गिरफ्तार किया। बाद में उन्हें कराची बंदरगाह ले जाया गया।
Rochak News Web

More From world

Trending Now