संजीवनी टुडे

मैक्सिको में गिरोहों के सामूहिक संघर्ष में 19 की मौत

संजीवनी टुडे 05-04-2020 13:48:33

मैक्सिको के अधिकारियों ने बताया कि देश के उत्तरी राज्य चिहुआहुआ में गिरोहों के बीच एक सामूहिक हिंसक लड़ाई में कम से कम 19 लोग मारे गए हैं।


चिहुआहुआ (मैक्सिको)। मैक्सिको के अधिकारियों ने बताया कि देश के उत्तरी राज्य चिहुआहुआ में गिरोहों के बीच एक सामूहिक हिंसक लड़ाई में कम से कम 19 लोग मारे गए हैं। स्थानीय अधिकारियों ने कहा है कि इस साल अब तक मादेरा समुदाय में कम से कम पांच हथियार बंद झड़पें हुई हैं।

अधिकारियों ने कहा कि राज्य के अटॉर्नी जनरल के निर्देश पर सार्वजनिक सुरक्षा कार्यालय और मैक्सिकन सेना ने हथियार बंद गिरोहों की जांच करने और उनका पता लगाने के लिए एक अभियान शुरू किया। हथियार बंद गिरोहों के टकराव के कारण मडेरा शहर में 19 लोगों की कल मौत हो गई थी।

शुरुआती रिपोर्टों के अनुसार यह रक्तपात शुक्रवार शाम को हुआ जब सिनालोआ कार्टेल के हिस्सा गेंटे न्यूवा गिरोह के कुछ सदस्य मडेरा में एक कच्ची सड़क से गुजर रहे थे। वहां विरोधी समूह जुआरेज कार्टेल के हिस्से ला लिनेया के लोग पहले से घात लगाए हुए थे। अधिकारियों ने घटनास्थल से 18 बड़े हथियार, एक छोटा हथियार, दो वाहन और दो हथगोले बरामद किए।

मैक्सिको की सरकार ने पिछले नवंबर में एक चर्च के नौ मैक्सिकन-अमेरिकी सदस्यों के नरसंहार के लिए ला लिनेया कार्टेल को दोषी ठहराया था। इन सभी की हत्या उस समय की गई थी, जब वे अमेरिका की सीमाओं से लगे सोनोरा और चिहुआहुआ राज्यों के बीच एक ग्रामीण सड़क पर यात्रा कर रहे थे।

यह खबर भी पढ़े: कोरोनावायरस से दुनिया में मौतों की संख्या हुई 65,000 से ज्यादा, 12 लाख से अधिक संक्रमित मरीज

यह खबर भी पढ़े: आंध्र प्रदेश : पिछले 12 घंटे में 34 नए लोगों में संक्रमण होने की पुष्टि, संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 226

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended