संजीवनी टुडे

लेकिमा तूफान से भूस्खलन में 13 की मौत,16 लापता

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 10-08-2019 14:37:30

चीन के पूर्वी इलाके में शनिवार को लेकिमा तूफान ने अपने प्रचंड रूप में दस्तक दे दी और इसकी वजह से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गयी और 16 अन्य लापता हो गये।


बीजिंग। चीन के पूर्वी इलाके में शनिवार को लेकिमा तूफान ने अपने प्रचंड रूप में दस्तक दे दी और इसकी वजह से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गयी और 16 अन्य लापता हो गये। सीसीटीवी ने शनिवार को यह जानकारी दी। 

यह खबर भी पढ़े: म्यांमार में भूस्खलन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 29 हुई

इस वर्ष आया यह नौवां तूफान शुक्रवार को देर रात झेजियांग प्रांत पहुंचा और इसने अपना कहर बरपाया। मौसम विभाग ने इस तूफान को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है। 

मौसम वैज्ञानिकों ने चेतावनी जारी की है कि लेकिमा चीन के दक्षिण पूर्वी इलाकों में काफी तेज हवाओं के साथ भारी बारिश तथा बाढ़ भी ला सकती है। 

यह खबर भी पढ़े: अनुच्छेद 370 हटाने पर सरकार के निर्णय का रूस ने किया समर्थन

तूफान से प्रभावित इलाकों में 30 लाख से अधिक लोग रह रहे हैं। तूफान ने अभी तक 200 से अधिक मकानों और इमारतों को ध्वस्त कर दिया है तथा 3200 अन्य को क्षतिग्रस्त कर दिया है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

चीनी प्रशासन ने अभी तक 10 लाख से अधिक लोगों को उनके घरों से निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया है। विश्व के प्रसिद्ध वित्तीय हब के तौर पर जाने जाने वाले देश के सबसे बड़े शहरों में शुमार शंघाई से ढाई लाख लोगों को सुरक्षित ठिकानों पर पहुंचाया गया है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From world

Trending Now
Recommended