संजीवनी टुडे

अमेरिका की ओहियो स्टेट यूनिवर्सिटी पर हुए हमले में 10 घायल, शूटर भी ढेर

संजीवनी टुडे 29-11-2016 11:06:54

न्यूयॉर्क। ओहियो स्टेट यूनिवर्सिटी के कोलंबस कैंपस में सोमवार को हमलावर के हमले में 10 लोग घायल हो गए। संदिग्ध हमलावर को पुलिस ने मार गिराया गया है।

स्थानीय अधिकारियों और मीडिया के अनुसार, हमला उस समय हुआ जब यूनिवर्सिटी की इंजीनियरिग बिल्डिंग में एक एसयूवी (स्पोर्ट्स यूटीलिटी व्हीकल) घुस आई। हमलावर के हाथ में चाकू था। उसने वाहन और चाकू से हमला कर लोगों को घायल कर दिया।

कोलंबस अग्निशमन विभाग के अनुसार, एक घायल की हालत गंभीर है, जबकि बाकी की हालत स्थिर बनी हुई है। यूनिवर्सिटी के वेक्सनर मेडिकल सेंटर में पांच घायलों का इलाज किया गया। जबकि दो लोगों को ग्रांट मेडिकल सेंटर और दो घायलों को रिवरसाइड मेडिकल सेंटर में भर्ती कराया गया। ओहियो स्टेट यूनिवर्सिटी और स्थानीय एजेंसी ने हमले की जांच शुरू कर दी है।

यूनिवर्सिटी की आपातकालीन प्रबंधन सर्विस ने छात्रों और स्टाफ से कहा कि वे कमरे के अंदर ही रहें। इसके पहले ओहियो स्टेट यूनिवर्सिटी ने कैंपस में एक शूटर होने की बात बताते हुए ट्वीट किया। ट्वीट में छात्रों से कमरों के अंदर रहने और भाग कर छिपने को कहा गया था। वहीं 'रन, हाइड, फाइट' वाले दूसरे ट्वीट में लोगों से अपील की गई कि वे कॉलेज की तरफ आने से बचें और सुरक्षित जगहों पर ही रहें।

गौरतलब है कि 'रन, हाइड, फाइट' इस तरह की परिस्थितियों के लिए स्टैंडर्ड प्रोटोकॉल है। इसका मतलब है- भागो, अगर संभव हो तो बाहर निकलो, छिपो, चुपचाप वहां से निकल जाओ और लड़ो, अगर लगे कि जिंदगी को खतरा है। ओहियो स्टेट यूनिवर्सिटी अमेरिका के सबसे बड़े विश्वविद्यालयों में से एक है। इसके मुख्य कैंपस में 60,000 स्टूडेंट्स पढ़ते हैं।

यह  भी पढ़े : अनोखा पार्क- यहां आप ''न्यूड'' घूम सकते है।

यह भी पढ़े : पिता जमीन पर और माँ-बेटे बेड पर कर रहे थे रोमांस...पिता ने उठकर देखा तो

यह भी पढ़े: यहां दुल्हन उधार मांगकर पहनती है पुराने अंडरगारमेंट्स 

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

sanjeevni app

More From world

Trending Now