संजीवनी टुडे

गैस पाइपलाइन विस्फोट में 1 मरा, 15 घायल

संजीवनी टुडे 16-07-2019 13:59:25

दक्षिण कैलिफोर्निया के मुरिएटा शहर में सोमवार को गैस पाइपलाइन में हुए विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 15 अन्य घायल हो गए।


कैलिफोर्निया। दक्षिण कैलिफोर्निया के मुरिएटा शहर में सोमवार को गैस पाइपलाइन में हुए विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 15 अन्य घायल हो गए। यह शहर कैलिफोर्निया से 80 मील की दूरी पर स्थित है। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली।

रिपोर्ट के मुताबिक, विस्फोट इतना भयानक था कि इसमें एक मकान पूरी तरह ध्वस्त हो गया, जबकि आसपास के मकानों के शीशे टूट गए। विस्फोट के बाद गैस पाइपलाइन में आग लग गई जिसकी लपटें हवा में तीस फीट तक उठती दिखीं। पहले स्थानीय निवासियों को भूकंप आने की आशंका हुई, लेकिन बाद में उन्हें पता चला कि गैस पाइपलाइन में विस्फोट हुआ है।

रिपोर्ट के मुताबिक, घर की खुदाई के दौरान गैस पाइपलाइन क्षतिग्रस्त हो गया था। जब इसकी शिकायत अग्निशमन विभाग से की गई तो वे मौके पर पहुंचे। अग्नि शमन कर्मी घर में ही थे कि गैस कंपनी के कर्मचारी पाइपलाइन की मरम्मत करने पहुंच गए। लेकिन कुछ देर बाद गैस पाइपलाइन में विस्फोट हो गया।

विस्फोट में गैस कंपनी के एक कर्मचारी के हताहत होने की पुष्टि हो गई है, लेकिन घर में रहने वाले लोगों के बारे में कोई जानकारी नहीं है। घायलों में तीन अग्निशमन कर्मी भी हैं जिन्हें अस्पताल पहुंचा दिया गया है। हालांकि उनकी स्थिति के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

bhggd

More From world

Trending Now
Recommended