संजीवनी टुडे

पाकिस्तान की गोलीबारी में उत्तराखंड का लाल शहीद, सीएम त्रिवेन्द्र ने शहादत को किया नमन

संजीवनी टुडे 27-11-2020 10:10:08

पाकिस्तान की सेना ने जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर सीजफायर का उल्लंघन किया, जिसका भारतीय सेना के जवानों ने करारा जवाब दिया लेकिन इस फायरिंग में भारत का एक जवान शहीद हो गया।


देहरादून। पाकिस्तान की सेना ने जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर सीजफायर का उल्लंघन किया, जिसका भारतीय सेना के जवानों ने करारा जवाब दिया लेकिन इस फायरिंग में भारत का एक जवान शहीद हो गया।

पाकिस्तान की फायरिंग में भारतीय सेना के सूबेदार स्वतंत्र सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। जख्म गहरे होने के कारण डॉक्टरों के तमाम प्रयास के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका। 16 गढ़वाल राइफल के सूबेदार स्वतंत्र सिंह उत्तराखंड के रहने वाले थे।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सूबेदार स्वतंत्र सिंह की शहादत को नमन करते हुए कहा, "जम्‍मू-कश्‍मीर के पुंछ में एलओसी पर पाकिस्‍तान की ओर से सीजफायर के उल्‍लंघन के दौरान ग्राम ओड़ियारी, पौड़ी गढ़वाल के वीर सपूत, 16 गढ़वाल राइफल के सूबेदार स्वतंत्र सिंह जी शहीद हो गए हैं। देश की रक्षा के लिए अदम्य साहस एवं शौर्य का परिचय देने वाले सैन्यधाम के हमारे वीर शहीद को कोटिशः नमन। एक ओर जहां हमें अपने शहीद की शहादत पर गर्व है, वहीं उन्हें खोने का भी बेहद दुःख है। ईश्वर पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें तथा शोक संतप्त परिजनों को सम्बल प्रदान करें। राज्य सरकार इस दुःख की घड़ी में शहीद के परिजनों के साथ खड़ी है। जय हिंद!"

यह खबर भी पढ़े: जम्‍मू-कश्‍मीर: पाकिस्तान ने सीमा पर फिर की फायरिंग, JCO शहीद

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From uttarakhand

Trending Now
Recommended