संजीवनी टुडे

दून मेडिकल कॉलेज के चार केंद्रों पर प्रत्येक दिन 100-100 हेल्थ कर्मियों को लगेगा वैक्सीन का टीका

संजीवनी टुडे 14-01-2021 03:01:00

कोरोना वैक्सीनेशन के लिए दून मेडिकल कॉलेज में चार टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। इन केंद्रों पर सौ-सौ हेल्थ वर्करों को टीका लगाया जाएगा।


देहरादून। कोरोना वैक्सीनेशन के लिए दून मेडिकल कॉलेज में चार टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। इन केंद्रों पर सौ-सौ हेल्थ वर्करों को टीका लगाया जाएगा। मेडिकल कॉलेज के कुल 1400 हेल्थकेयर वर्कर को वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके लिये कॉलेज प्रबंधन की ओर से तैयारी पूरी कर ली गई हैं। 16 जनवरी को कोविड-वैक्सीनेशन की तैयारी को लेकर दून मेडिकल के प्राचार्य डॉ. आशुतोष सयाना, डिप्टी मेडिकल कॉलेज के सुपरिटेंडेंट डॉ. एन. एस. खत्री, कोविड -19 के नोडल अधिकारी और टीबी चेस्ट विभाग के हेड डॉ.अनुराग अग्रवाल ने वैक्सिनेशन सेंटर का स्थलीय निरीक्षण कर तैयारी को परखा। इस दौरान संबंधित कर्मियों को टीकाकरण लगाने की व्यवस्था को लेकर जरूरी निर्देश दिए।दून मेडिकल कॉलेज के डिप्टी सुपरिटेंडेंट एन. एस. खत्री ने बताया कि केंद्र सरकार की ओर से राज्य सरकार को वैक्सीनेशन की आपूर्ति की जा रही है। दून मेडिकल कॉलेज को टीका सीएमओ कार्यालय से सप्लाई की जाएगी। उसके बाद मेडिकल कॉलेज वैक्सीन को सुरक्षित रखने की व्यवस्था की गई है। इसे डीप फ्रीजर आईएलआर में दो से आठ डिग्री सेल्सियस में रखा जाएगा। 

उन्होंने बताया कि टीकाकरण को लेकर दून मेडिकल प्रबंधन की ओर से मेडिकल कॉलेज और दून अस्पताल में दो -दो केंद्र बनाये गए हैं। इन चार केंद्रों पर प्रतिदिन 100-100 की संख्या में वैक्सीनेशन किया जाएगा। इधर मेडिकल कॉलेज के प्रचार्य आशुतोष सयाना ने बताया कि वैक्सीनेशन को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। उल्लेखनीय है कि दून मेडिकल कॉलेज के 1400 हेल्थ वर्करों काे टीकाकरण किया जाएगा। इन सभी वर्करों के टीकाकरण के लिए चार सेंटर बनाये गए हैं। अलग अलग दिनों में इनको वैक्सीन लगाई जाएगी। 

यह खबर भी पढ़े: मुख्यमंत्री योगी ने किया प्रदेश के सबसे ऊंचे तिरंगे का लोकार्पण, 15 किलोमीटर दूर से ही बनेगा गोरखपुर की पहचान

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From uttarakhand

Trending Now
Recommended