संजीवनी टुडे

देवस्थानम् बोर्ड विवाद/ सांसद अजय भट्ट ने बोर्ड के गठन पर सवाल दागे, शिक्षा मंत्री ने साधी चुप्पी

संजीवनी टुडे 13-07-2020 16:05:37

चारधाम देवस्थानम् बोर्ड को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुब्रह्मयण स्वामी के बाद अब उत्तराखंड भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और नैनीताल से सांसद अजय भट्ट ने बोर्ड के गठन पर सवाल दागे हैं।


हरिद्वार। चारधाम देवस्थानम् बोर्ड को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुब्रह्मयण स्वामी के बाद अब उत्तराखंड भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और नैनीताल से सांसद अजय भट्ट ने बोर्ड के गठन पर सवाल दागे हैं। उन्होंने अपनी ही सरकार को बोर्ड पर पुनर्विचार करने की नसीहत दी ही। अजय भट्ट के इस बयान पर रविवार देररात उत्तराखंड सरकार के कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडेय की भी प्रतिक्रिया आई है। मगर सीधे तौर पर उन्होंने कुछ नहीं कहा।

दरअसल रविवार देररात शिक्षा मंत्री पांडेय हरिद्वार पहुंचे, जहां पत्रकारों ने उनसे अजय भट्ट के उस बयान पर सवाल किया, जिसमें भट्ट ने सरकार को चारधाम देवस्थानम् बोर्ड पर पुनर्विचार करने की नसीहत दी थी। इस सवाल के जवाब में मंत्री पांडेय ने कहा कि अजय भट्ट उनके वरिष्ठ हैं। भट्ट ने क्या कहा है ये उन्होंने नहीं सुना है। जब कोई बात चल पड़े तो डिसीजन लेने वाले लोग अच्छा सोचेंगे। सरकार उनसे कोई सुझाव मांगेगी तो वह अपना सुझाव जरूर देंगे। फिलहाल इस पर वह ज्यादा टिप्पणी नहीं करेंगे। 

उल्लेनीय है कि भाजपा सांसद भट्ट ने कहा था कि देवस्थानम् बोर्ड को लेकर लगातार विरोध हो रहा है, ऐसे में सरकार को इस पर पुनर्विचार करना चाहिए। जब सारी शंकाएं दूर हो जाएं, तब कोई फैसला लिया जाए ताकि विपक्ष को मुद्दा बनाने का मौका न मिले। अजय भट्ट ने देवस्थानम् बोर्ड को कुछ दिन के लिए स्थगित करने की भी वकालत की है। हालांकि उन्होंने कहा था कि देवस्थानम् बोर्ड के पीछे सरकार की मंशा चारधाम यात्रा की बेहतरी है।

यह भी महत्वपूर्ण है कि भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने देवस्थानम् बोर्ड को असंवैधानिक बताते हुए हाईकोर्ट में याचिका दायर की  है। स्वामी की ओर से कहा गया है कि बोर्ड के जरिए सरकार द्वारा चारधाम समेत 51 मंदिरों का प्रबंधन लेना संविधान के अनुच्छेद 25 और 26 का उल्लंघन है। इस मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई पूरी हो चुकी है और फैसला आना बाकी है।

यह खबर भी पढ़े: Jharkhand: नक्सलियों का उत्पात, 200 मीटर लंबे तार विस्फोट से सड़क विस्फोट कर उड़ाया

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From uttarakhand

Trending Now
Recommended