संजीवनी टुडे

संविधान दिवस पर विभिन्न स्थानों पर हुये कार्यक्रमों में संविधान की शपथ ली गई

संजीवनी टुडे 26-11-2020 19:03:35

संविधान दिवस पर विभिन्न स्थानों पर हुये कार्यक्रमों में संविधान की शपथ ली गई


नई टिहरी। संविधान दिवस पर राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण नैनीताल के निर्देश पर जजशिप टिहरी गढ़वाल में जिला जज अमित कुमार सिरोही ने कार्यक्रम में समस्त न्यायिक अधिकारीगण, अधिवक्तागण, न्यायालय के समस्त स्टाफ़, पुलिस कर्मचारीगण तथा सभी उपस्थित जनो को भारतीय  संविधान की उद्देशिका का मूल पाठ व मौलिक कर्तव्यों को पढ़ व उच्चारित करवाकर शपथ दिलाई। इस मौके पर कार्यक्रम का संचालन करते हुए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव व जिला जज अशोक कुमार ने कहा कि संविधान देश में सर्वोच्च है। इसी के अनुसार देश की व्यवस्था को सुचारू करने के लिए सभी को इसका अनुपालन करना नितांत आवश्यक है। 

रानीचौरी मे  डीडीयू  के अन्तर्गत संचालित होटल प्रबंध संस्थान में संविधान दिवस मनाया गया। इस मौके पर भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील बहुगुणा ने बच्चों को संविधान मे वर्णित मूल कर्तव्यों की शपथ  दिलाई। भारत सरकार के संचालित दीन दयाल उपाध्याय योजना के अंतर्गत  होटल प्रक्षिक्षण  विद्यालय  में सुशील बहुगुणा ने संविधान दिवस पर विद्यालय के छात्र-छात्राओं को जानकारी देते संविधान की महत्ता से अवगत कराया। संविधान के विषय वस्तु पर बच्चों के बीच वाद- विवाद व  निबंध प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। प्रतियोगिता के विजेताओं को मुख्य अतिथि सुशील बहुगुणा ने पुरस्कारों का वितरण किया।  
 
भाजपा इकाई टिहरी ने  संविधान दिवस पर्व को बड़े उत्साह के साथ मनाया। भाजपा के  जिला अध्यक्ष विनोद रतूड़ी,  जिलाध्यक्ष उपाध्यक्ष शीश राम थपलियाल, सोहन खंडेलवाल के साथ बीजेपी के सभी कार्यकर्ताओं ने अंबेडकर जयंती पर माल्यार्पण कर अंबेडकर को याद किया। उनके बताए हुए रास्ते पर चलने की शपथ ली। भाजपा के मीडिया प्रभारी टिहरी डॉ.  प्रमोद उनियाल का कहना है कि आज भारत का संविधान डॉ. अम्बेडकर की देन है, अंबेडकर विश्व भर में उनके मानवाधिकार आंदोलन, संविधान निर्माण और उनकी प्रकांड विद्वता के लिए जाने जाते हैं और यह दिवस उनके प्रति सम्मान व्यक्त करने के लिए मनाया जाता है। 

इस अवसर पर भाजपा के उदय रावत,  विक्रम कठैत, गोपीराम चमोली, परमवीर पंवार, ओम प्रकाश भुजवान, रवि शंकर, सोहन चौहान, रोशन लाल आर्य, धीरेन्द्र नेगी, उदय राम नौटियाल, विवेक बधानी आदि उपस्थित रहे। संविधान दिवस पर रानीचौरी में प्रबंधक सनी कनोजिया,  रामनिवासन, हिमानी  उनियाल सुनील कोठियाल व संदीप कोठारी आदी उपस्थित थे। 

यह खबर भी पढ़े: चक्रवाती तूफान 'निवार' को देख वाराणसी से चेन्नई के दो विमानों की उड़ान रद्द

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From uttarakhand

Trending Now
Recommended