संजीवनी टुडे

राम मंदिर विरोधी कांग्रेस का भाजपा पर आरोप उचित नहीं : बंशीधर भगत

संजीवनी टुडे 07-08-2020 17:47:49

कांग्रेस किस मुंह से राम मंदिर मुद्दे के राजनीतिकरण की बात करती है। यह उनके नेताओं को स्वयं सोचना चाहिए। यह वही लोग है जिन्होंने भगवान राम


देहरादूनकांग्रेस किस मुंह से राम मंदिर मुद्दे के राजनीतिकरण की बात करती है। यह उनके नेताओं को स्वयं सोचना चाहिए। यह वही लोग है जिन्होंने भगवान राम, रामसेतु जैसे मुद्दे पर इन्हें काल्पनिक संज्ञा दी थी। केवल राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ, भारतीय जनता पार्टी, विश्व हिन्दू परिषद जैसे राष्ट्रवादी संगठनों ने राम जन्मभूमि आंदोलन को गति दी और उसे पूर्णता तक पहुंचाया।' यह मानना है भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत का। 

भगत ने शुक्रवार को भाजपा प्रदेश मुख्यालय में मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि राम मंदिर का निर्माण सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर किया जा रहा है। इसके लिए संतों, महंतो और राष्ट्रवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने लंबी लड़ाई लड़ी है। कांग्रेस ने तो राम के अस्तित्व को ही नकारा है।  भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जो राम के अस्तित्व को ही नकार रहे हों, वही लोग भाजपा पर राम मंदिर मुद्दे के राजनीतिकरण का आरोप लगा रहे हैं। 

भगत ने कहा कि कांग्रेस के हल्द्वानी के एक वरिष्ठ नेता से उन्होंने शिला पूजन में शामिल होने का आग्रह किया था, तब उस नेता की टिप्पणी थी कि मैं मुस्लिम धर्म ग्रहण करना स्वीकार करूंगा लेकिन शिला पूजन नहीं कर सकता। ऐसे लोग अब भारतीय जनता पार्टी पर राम मंदिर मुद्दे से लाभ लेने की बात कह रहे हैं। यह पूरी तरह दुर्भाग्यपूर्ण है। 

भाजपा नेता भगत ने कहा कि भाजपा ने मंदिर मुद्दे को प्रारंभ से ही अपनाया था और अदालत के निर्देश पर उसका शिलान्यास  हुआ है। 5 अगस्त को हुए शिलान्यास से उन ताकतों को काफी पीड़ा है जो राम मंदिर विरोधी थे। इसी अवसर पर भगत ने हरिद्वार के शिक्षा अधिकारी ब्रह्मपाल सैनी के संदर्भ में पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि सैनी को निलंबित कर दिया गया है और उन पर विभाग कार्रवाई कर रहा है। 

यह खबर भी पढ़े: Delhi Violence: हाई कोर्ट ने दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर को दी क्लीन चिट

यह खबर भी पढ़े: प्रीतम ने भाजपा को घेरा, बोले- पहले दिन के वर्चुअल संवाद से घबराई भाजपा

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From uttarakhand

Trending Now
Recommended