संजीवनी टुडे

रामनगर में एक दिन में कोरोना के 72 मरीज मिले, कल से बाजार बंद

संजीवनी टुडे 02-08-2020 21:14:17

रामनगर में एक दिन में कोरोना के 72 मरीज मिले, कल से बाजार बंद


रामनगर। जिले में कोराेना का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। यहां एक ही दिन में कोरोना के 72 नए मामले आने से स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। रविवार को रामनगर में मुख्य बाजार की चार गलियों को माइक्रो कंटेन्मेंट घोषित कर इस क्षेत्र में अग्रिम आदेश तक बाजार बंद करने के आदेश दिये गयेहैं। स्वास्थ्य विभाग ने मुख्य बाजार के कंटेन्मेंट जोन में लोगों के रेपिड टेस्ट किये, जिसमें चार लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वहीं ज्वाला लाइन में एक बुजुर्ग की मौत हो गई। प्रशासन ने बुजुर्ग को कोरोना  संदिग्ध मानते हुए उनका अंतिम संस्कार कोरोना प्रोटोकॉल के मुताबिक कराया है।  रामनगर में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुये प्रशासन ने तीन अगस्त से मुख्य बाजार की सभी सड़कों को बंद करके टेस्ट कराने का निर्णय लिया है। रामनगर में आज 71 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है।

रविवार को जिले की डिप्टी सीएमओ डॉ रश्मि पंत के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ज्वाला लाइन के अलावा नगर की मुख्य बाजार की लाइनों में रह रहे लोगों के रैपिड टेस्ट करने कराया। रैपिड टेस्ट में कोरोना संक्रमित मिले लोगों को प्रशासन ने तत्काल आइसोलेट करने की कार्रवाई की गई है। प्रशासन ने चेतावनी दी है कि रैपिड टेस्ट की कार्यवाही से जो भी जानबूझकर बचेगा तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।साथ ही प्रशासन ने सोमवार से मुख्य बाजार की चारों गलियों को माइक्रो कंटेनमेंट ज़ोन घोषित करते हुए अग्रिम आदेश तक यहां पर आवाजाही व व्यापारिक प्रतिष्ठान पूरी तरह बंद करने का निर्णय लिया है।  इस दौरान एसडीएम विजय नाथ शुक्ल, कोतवाल रवि कुमार सैनी, राजस्व निरीक्षक ताराचंद्र घिल्डियाल आदि मौजूद रहे।

यह खबर भी पढ़े: तेलंगाना में कोरोना के 1891 नए मामले दर्ज, बीते 24 घंटे में 10 लोगों की मौत

यह खबर भी पढ़े: गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, राजस्थान में इंदिरा रसोई योजना के तहत गरीबों और जरूरतमंदों को मिलेगा 8 रुपए में शुद्ध पौष्टिक भोजन

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From uttarakhand

Trending Now
Recommended