संजीवनी टुडे

योगी सरकार का सुशासन, पारदर्शी, भ्रष्टाचार मुक्त सरकार का वादा पूरा- नीरज बोरा

संजीवनी टुडे 17-09-2020 11:43:09

भाजपा विधायक नीरज बोरा ने कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने जनता से जो वादे किए थे उसे पूरा करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है।


लखनऊ। लखनऊ उत्तर विधानसभा के भाजपा विधायक नीरज बोरा ने कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने जनता से जो वादे किए थे उसे पूरा करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है। योगी सरकार के साढ़े तीन वर्ष में सुशासन, पारदर्शी, भ्रष्टाचार मुक्त व्यवस्था दिखाई दे रही है।

उक्त बातें विधायक श्री बोरा ने हिन्दुस्थान समाचार प्रति​निधि शरद वाजपेयी से कही।

उन्होंने कहा कि योगी सरकार के उत्तर प्रदेश को औद्योगिक प्रदेश बनाने का प्रयास, गंगा एक्सप्रेसवे, बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे, डिफेंस कॉरिडोर, ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे, प्रस्तावित लखनऊ की आउटर रिंग रोड, प्रदेश के विभिन्न नगरों में प्रस्तावित मेट्रो एवं इंटरनेशनल हवाई अड्डा के कार्य को जनता देख रही है। जनता परिचित है कि इन विकास कार्यों को वर्तमान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार बखूबी करा रही है। हम विकास कार्यो को कराने में कहीं पीछे नहीं है। 

 नीरज बोरा ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार में अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनने जा रहा है। लगभग 500 वर्ष बाद श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर की स्थापना होने जा रही है। यह समस्त देशवासियों की आस्था का विषय है जो कि अंतर्राष्ट्रीय मानचित्र पर उत्तर प्रदेश को एक अलग पहचान देगा। प्रदेश का एक-एक प्रतीक्षारत हिन्दू इस उपलब्धता को सबसे बड़ी उपलब्धि मानते हुए स्वीकार करेगा। 

 उन्होंने लखनऊ उत्तर विधानसभा के विकास कार्यो को गिनाते हुए कहा कि हम जनता के बीच आगामी विधानसभा 2022 में विकास कार्यों को मुद्दा बनाकर के जाएंगे। उत्तर प्रदेश में हो रहे विकास कार्य की तरह ही मैंने अपने विधानसभा क्षेत्र में तमाम विकास कार्य किए हैं जो जमीन पर दिखाई देते हैं। जानकीपुरम पेयजल योजना के अंतर्गत हर घर को पानी उपलब्ध कराया गया है। जानकीपुरम में जलभराव की समस्या को निजात दिलाने के लिए पंप हाउस की स्थापना कराई गई, डालीगंज पुल के निकट मनकामेश्वर वार्ड में रैंप का निर्माण कराया गया, फैजुल्लागंज में 2 ट्रांजिट हॉस्टल का निर्माण कराया गया जो गरीबों के लिए बना है। फैजुल्लागंज में ही लगभग 47 करोड रुपए लागत से मोहल्ला वासियों को निशुल्क सेवा कनेक्शन उपलब्ध कराया गया है। मोहल्ले में बांस बल्ली पर चल रहे बिजली कनेक्शन को हटवा कर पोल पर तार लगवाने की व्यवस्था कराई गई। 

 उन्होंने कहा कि गोमती नदी के तट पर शवदाह गृह में विद्युत शवदाह गृह की स्थापना कराई गई। कुड़िया घाट का सुंदरीकरण का कार्य कराया गया, जानकीपुरम, अलीगंज, फैजुल्लागंज क्षेत्रों में पावर हाउस की स्थापना करवाई गई। स्वास्थ्य व्यवस्था के लिए 100 बेड का अस्पताल फैजुल्लागंज में मांगा गया था, जिसकी स्वीकृति हो शासन से हो गई। 

उच्च शिक्षा क्षेत्र में सुभाष चंद्र बोस महिला महाविद्यालय में स्नातकोत्तर कक्षाओं के लिए नए ब्लाक की स्थापना कराई गई। हुसैनाबाद हेरिटेज जोन में म्यूजियम एवं म्यूजिकल फाउंटेन का निर्माण कराया गया। चौक क्षेत्र में अंडर ग्राउंड पार्किंग की स्थापना कराई गई। चौक स्टेडियम में बहुउद्देशीय बॉक्सिंग हॉल का निर्माण कराया गया। जानकीपुरम फैजुल्लागंज सहित विधानसभा क्षेत्र में 100 से ज्यादा सड़कों का निर्माण कराया जा चुका है।

यह खबर भी पढ़े: सीमा पर तनाव के बीच चीनी सैनिकों का दावा, भारतीय सेना को नहीं मिल पाता गरम खाना

यह खबर भी पढ़े: WhatsApp Groups में आपकी परमिशन की के बगैर ग्रुप में नहीं जोड़ पाएंगे एडमिन, ऐसे करें सेटिंग

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From uttar-pradesh

Trending Now
Recommended