संजीवनी टुडे

रक्षाबन्धन पर रोडवेज की बसों में महिलाओं को निःशुल्क यात्रा की मिलेगी सुविधा: योगी आदित्यनाथ

संजीवनी टुडे 02-08-2020 07:54:29

रक्षाबन्धन पर रोडवेज की बसों में महिलाओं को निःशुल्क यात्रा की मिलेगी सुविधा


लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि रक्षाबन्धन के पर्व के दृष्टिगत प्रदेश में रविवार 02 अगस्त को राखी तथा मिठाई की दुकानें खुली रहेंगी। दरअसल वर्तमान में कोरोना तथा संचारी रोगों पर नियंत्रण के उद्देश्य से प्रदेश में संचालित विशेष स्वच्छता एवं सैनिटाइजेशन अभियान के लिए प्रत्येक शनिवार तथा रविवार को बाजारों की साप्ताहिक बन्दी निर्धारित है।

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने विगत 03 वर्षों की भांति इस वर्ष भी रक्षाबन्धन के पर्व पर उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की समस्त श्रेणी की बसों में महिलाओं को निःशुल्क बस यात्रा की सुविधा प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। इसके तहत 02 अगस्त की मध्य रात्रि 12 बजे से 03 अगस्त की मध्य रात्रि 12 बजे के बीच (24 घण्टे के लिए) निगम की सभी श्रेणी की बसों में महिला यात्रियों को निःशुल्क बस यात्रा की सुविधा उपलब्ध होगी। मुख्यमंत्री ने रक्षा बन्धन के पर्व पर पुलिस को सघन पैट्रोलिंग करने के निर्देश भी दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि रक्षाबन्धन के अवसर पर कोरोना के प्रोटोकाॅल का पूर्ण पालन किया जाए। कोई भी सार्वजनिक आयोजन न किया जाए। पर्व के सभी अनुष्ठान घर पर ही रहकर किए जाएं। 

यह खबर भी पढ़े: मुस्लिम राष्ट्रीय मंच महिला प्रकोष्ठ ने कहा- तीन तलाक कानून से मुस्लिम महिलाओं को पहुंचा फायदा

यह खबर भी पढ़े: केन्द्रीय राज्य मंत्री चौधरी ने गहलोत से की नैतिकता के आधार पर इस्तीफे की मांग

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From uttar-pradesh

Trending Now
Recommended