संजीवनी टुडे

योगीजी की बेदाग छवि की सरकार और विकास कार्यों को लेकर जाऊंगा जनता के बीचः संजय शर्मा

संजीवनी टुडे 18-09-2020 13:50:35

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की योगी आदित्यनाथ सरकार का साढे़ तीन साल का कार्यकाल पूरा हो चुका है। एंटी रोमियो स्क्वायड, एंटी भूमाफिया स्क्वायड के गठन समेत कई सख्त निर्णेयों को लेकर यह सरकार चर्चाओं में रही है।


बुलंदशहर। उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की योगी आदित्यनाथ सरकार का साढे़ तीन साल का कार्यकाल पूरा हो चुका है। एंटी रोमियो स्क्वायड, एंटी भूमाफिया स्क्वायड के गठन समेत कई सख्त निर्णेयों को लेकर यह सरकार चर्चाओं में रही है। पिछले साढ़े तीन साल के दौरान योगी सरकार आम जनता का भरोसा जीत पाई है। क्या उनके विधायक जनता के लिए कुछ कर सके हैं। यदि उन्होंने जनता के लिए कुछ किया है तो क्या किया है? अपने वायदे निभाने में कहां तक सफल हुए है? इन सब सवालों को लेकर हिन्दुस्थान समाचार के संवाददाता फरमान अली ने बुलंदशहर जिले के अनूपशहर विधान सभा के भाजपा विधायक संजय शर्मा से विस्तृत बातचीत की। प्रस्तुत हैं महत्पूर्ण अंश...

सवालः विधायक होने के नाते साढ़े तीन सालों के दौरान क्षेत्र के विकास के लिए क्या किया। कुछ एसी बड़ी परियोजनाओं ने बारे में बताएं जो धरातल पर दिख रही हों।
जवाबः
देखिए, पिछले साढ़े तीन साल के दौरान मैंने क्षेत्र की जनता के लिए कई ऐतिहासिक कार्य किए हैं। इन कार्यों में कई ऐसे है जो लंबे समय से नहीं हुए थे। यातायात को सुगम बनाने के लिए मैंने जटवाई से झीलपुर दोराहे तक 36 किलो मीटर लंबी सड़क का निर्माण कराया है। जिसमें 181 करोड़ की लागत आई और यह सड़क एशियन विकास बैंक की सहायता से बनाई गई। बुलंदशहर से अनूपशहर, संभल, मुरादाबाद जाने वाले रोड को स्टेटहाई वे घोषित कराया। गोहना गोवर्धनपुर में अग्निशमन केंद्र स्थापित कराया है। औरंगाबाद में एक राजकीय कन्या इंटर कालेज स्वीकृत कराया है। 

मलकपुर गांव में 50 बैड का आयुष अस्पताल का निर्माण कराया है। हमारे यहां पर एक डिस्टलरी एसटीपी प्लांट सुचारू नहीं होने के कारण एनजीटी के आदेश पर लंबे समय से बंद पड़ी हुई थी। हमने इसे चालू कराने के प्रयास किए और 39 करोड़ से प्रदूषण से निपटने वाले संयंत्र लगवाने के बाद इसे चालू करा दिया गया है। जो क्षेत्र की जनता के लिए बड़ी उपलब्धि है। पूरे क्षेत्र में करीब 80 करोड़ रूपये की लागत से सड़कों का जाल बिछवाया गया है। इसमें सड़कों के चौड़ीकरण, नवनिर्माण व अन्य काम शामिल हैं। अब मेरा प्रयास है कि 78 एकड़ भूमि में जो सूत की कंपनी बंद पड़ी है वहां पर मिनी इंडस्ट्रीयल एरिया बनवाया जाए ताकि स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त हो सके। साथ ही चीनी मिल की क्षमता में वृद्वि करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। मेरा एक और प्रयास यह भी चल रहा है कि अनूपशहर व जहांगीराबाद में बस अड्डे बनवाए जाएं। ताकि लोगों को आने जाने में सुगमता हो सके। 

सवालः डेढ़ साल बाद चुनाव है। किन मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएंगे? 
जवाबः
मैं और सरकार अलग-अलग नहीं है। मैंने जो काम कराए वे सरकार के काम है और सरकार ने जो काम कराए हैं वे मेरे काम है हम दोनों एक दूसरे में समाहित हैं। जितने भी काम हुए हैं सब प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सहयोग और आर्शीवाद से पूर्ण हो सके हैं। 

योगी जी की सरकार पूरी तरह से बेदाग छवि वाली सरकार है। आगामी चुनावों में योगी सरकार की बेदाग छवि और खुद व सरकार द्वारा कराए गए कार्यों को लेकर जनता के बची जाएंगे और एक बार फिर एतिहासिक जीत हासिल करेंगे।  

सवालः उत्तर प्रदेश में आपकी पार्टी की सरकार और अन्य पार्टियों की सरकारों के बीच मूलभूत क्या अंतर है?
जवाब:
भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की जितनी भी सरकारे हुई हैं उनमें जाति, धर्म, मजहब के आधार पर काम किए जाते थे और भ्रष्टाचार चर्म पर था, लेकिन भाजपा की प्रदेश सरकार कार्यकाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सबका साथ, सबका विकास की नीति पर कार्य कर रही है। इसमें एक बात और कहना चाहूंगा कि भाजपा ही ऐसा पार्टी है जिसका एक विचार है जबकि बाकी दल केवल व्यक्तिगत और सत्ता पाने के लिए कार्य करते हैं भाजपा जनता के लिए एक विचारधारा के तहत काम करती है। यहां कोई व्यक्ति नहीं बल्कि विचारधारा बड़ी है। 

सवालः अयोध्या में शुरू हुआ राम मंदिर का निर्माण क्या आगामी विधानसभा चुनाव को प्रभावित करेगा?
जवाब:
अयोध्या में श्रीराममंदिर निर्माण देश के लिए एक धरोहर है।  भाजपा ने कभी भी अपने चुनावी एजेंडे में शामिल ही नहीं किया और न ही भविष्य में करेगी। बल्कि जहां पर श्रीराम का जन्म हुआ वहां पर उनका मंदिर बनाने की प्रतिबद्धता दोहराई। सुप्रीम कोर्ट के आदेश में राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ हुआ। चुनाव से इस मुद्दे का कुछ लेना देना नहीं है। मेरा मानना है कि राममंदिर के बनने से देश में आपसी सौहार्द बढे़गा। 

यह खबर भी पढ़े: PM मोदी ने किया कोसी रेल महासेतु संग 12 रेल परियोजनाओं का भी उद्घाटन, जानें इस पुल का इतिहास

यह खबर भी पढ़े: प्याज के दाम बढ़ने से लोगों के निकले आंसू, भारत ने निर्यात पर लगाया प्रतिबंध तो नेपाल में 150 रुपए किलो तक पहुंची कीमत

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From uttar-pradesh

Trending Now
Recommended