संजीवनी टुडे

मूलभूत सुविधाओं से वंचित ग्रामीणों ने कलेक्टर कार्यालय में दिया धरना, किया प्रदर्शन

संजीवनी टुडे 08-07-2020 08:27:24

मूलभूत सुविधाओं से वंचित ग्रामीणों ने कलेक्टर कार्यालय में दिया धरना, किया प्रदर्शन


शाजापुर। जिला मुख्यालय से लगभग 3 किलोमीटर दूरी पर बसे ग्राम भेरूखेड़ा के ग्रामीण जिम्मेदारों की उदासीनता के चलते वर्षों से नरकीय जीवन जीने को मजबूर हैं। कई बार शिकायत के बाद भी जिम्मेदार द्वारा ग्रामीणों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध नहीं कराई गई हैं, जिससे आक्रोशित होकर उन्होंने मंगलवार को कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया।

ग्रामीणों ने बताया कि गांव में प्रवेश का मुख्य मार्ग बारिश के कारण पूरी तरह से कीचड़ का दलदल बन चुका है और यह समस्या हर साल बनती है जिसकी वजह से बेहद कठिनाई का सामना करना पड़ता हैै। जिम्मेदारों का हर साल मामले की शिकायत की जा रही है, लेकिन उनके द्वारा कोई कार्रवाई अब तक नहीं की गई है। ग्रामीणों का आरोप है कि गांव में रहने वाले लोगों को ना तो किसी प्रकार की सरकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है और ना ही उन्हें सडक़ और पानी की सुविधा उपलब्ध हो रही है।

ग्रामीणों का कहना है कि हर मौसम में पीने के पानी के लिए उन्हे जद्दोजहद करना पड़ रही है और बारिश के दिनों में रास्ता बंद हो जाने से मुसीबत चार गुना हो गई है। गांव में आने-जाने में यहां रहने वाले परिवारों को बेहद मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है। करीब आधा घंटे तक चले प्रदर्शन के बाद तहसीलदार सत्येंद्र बैरवा मौके पर पहुंचे और समस्या का शीघ्र समाधान किए जाने का आश्वासन देकर मामला शांत कराया।

तहसीलदार ने बताया कि भेरूखेड़ा के ग्रामीण सेवा भूमि पर निवास कर रहे हैं, जिसकी वजह से उन्हे सुविधाएं मुहैया नहीं कराई जा सकी है। नियमानुसार कार्रवाई कर सेवा भूमि को आबादी भूमि घोषित किया जाएगा, जिसके बाद ग्राम पंचायत द्वारा उन्हे मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराई जा सकेंगी।

यह खबर भी पढ़े: भारत और अमेरिका के बीच हुई आधिकारिक स्तर की वार्ता, क्षेत्रीय वैश्विक मुद्दों पर सहयोग पर बल

यह खबर भी पढ़े: पीएम 10 को करेंगे "रीवा अल्ट्रा मेगा सोलर प्रोजेक्ट" का लोकार्पण, सीएम ने की तैयारियों की समीक्षा

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From uttar-pradesh

Trending Now
Recommended