संजीवनी टुडे

Varanasi: कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर जिलाधिकारी ने बुलाई बैठक, प्रोटोकाल का पालन न करने वाले जाएंगे जेल

संजीवनी टुडे 13-07-2020 16:52:58

। वाराणसी में कोरोना के संक्रमण को तेजी से पांव पसारते देख जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने सोमवार दोपहर अपने कैंप कार्यालय में अफसरों की आकस्मिक बैठक बुलाई।


वाराणसी। वाराणसी में कोरोना के संक्रमण को तेजी से पांव पसारते देख जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने सोमवार दोपहर अपने कैंप कार्यालय में अफसरों की आकस्मिक बैठक बुलाई। 

 बैठक में जिलाधिकारी ने जिले में कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप पर चर्चा कर शाम चार बजे के बाद लॉगू लॉकडाउन को कड़ाई से पालन कराने पर खासा जोर दिया। उन्होंने कहा कि पुलिस अफसर, मजिस्ट्रेट, जोनल अधिकारी संयुक्त रूप से मिलकर अपने-अपने कार्य करें।  

 मजिस्ट्रेट तथा पुलिस अफसर सड़कों पर मास्क न लगाने वालों, दो गज की दूरी के नियमों का पालन न करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के साथ जुर्माना लगाए। ऐसे लोगों को एकांतवास में भेजने के साथ कोरंटाइन में खाने-पीने का खर्च भी उन्हीं से वसूलने का निर्देश दिया। 

 जिलाधिकारी ने कहा कि शाम चार बजे तक दुकानें बंद हो जानी चाहिए। शाम पांच बजे से प्रात: 6 बजे तक सड़क पर कोई भी दिखाई न पड़े। अगर कोई दिखाई देता है तो एक सप्ताह के लिए अस्थायी जेल भेज दिया जाएगा। 

 उन्होंने कहा कि लाउड हेलर से घोषणा करके लोगों को जागरूक करें। बाजार में दुकानों पर भीड़भाड़ न होने पाये। व्यापारियों पर कड़ी नजर रखी जाय। जिलाधिकारी ने सार्वजनिक बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, बैंक, पोस्ट आफिस, सरकारी तथा निजी कार्यालय में मास्क और दो गज की दूरी के पालन की जांच करें।

  जिलाधिकारी ने जोनल अधिकारियों को निर्देश दिया कि अपने-अपने क्षेत्रों के गली मोहल्लों में कूड़े की सफाई उठान, नालियों की सफाई, डंम्पिंग यार्ड से प्रतिदिन कूड़ा उठान करायें। साथ ही खाली पड़े प्लाटों में जल जमाव, कूड़े का ढेर न लगने पाये। जहां लगा है उसे हटाने का खर्च प्लाट मालिक से वसूला जाय। 

 उन्होंने कहा कि बीएचयू एवं कबीरचौरा अस्पताल के सामने की दो-दो दुकानों को रोटेशन के अनुसार लॉकडाउन में खोलने की व्यवस्था थानेदार सुनिश्चित करें। लॉकडाउन में सरकारी परियोजनाओं का कार्य जारी रहेगा, नर्सिंग होम 24 घंटे खुलेंगे। सुबह और शाम दोनों पहर सम्बंधित थानेदार, एसीएम अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमण करें और कड़ाई से इसका अनुपालन करायें।  

बैठक में एडीएम सिटी, एसपी सिटी सहित सभी एडीएम,मुख्य चिकित्सा अधिकारी, एसीएम, सीओ मौजूद रहे।

यह खबर भी पढ़े: अहमदाबाद : सार्वजनिक स्थान पर मास्क नहीं पहनने और थूकने पर अब लगेगा रु.500 जुर्माना

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From uttar-pradesh

Trending Now
Recommended