संजीवनी टुडे

वाराणसी : प्रधानमंत्री के जन्मदिन की पूर्व संध्या पर दीपोत्सव, भाजपा नेताओं ने काटा केक

संजीवनी टुडे 17-09-2020 08:35:21

प्रधानमंत्री के जन्मदिन की पूर्व संध्या पर दीपोत्सव, भाजपा नेताओं ने काटा केक


वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्‍मदिन की पूर्व संध्या पर बुधवार की देर शाम तेलियाबाग स्थित एक रेस्टोंरेंट परिसर में दीपोत्सव किया गया। दीपोत्सव में शामिल प्रदेश के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर, भाजपा प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा, काशी क्षेत्र  के अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव ने केक काटकर जन्मदिन मनाया। इस दौरान कलाकारों ने डमरु बजाते हुए शंखनाद भी किया। 

इसके पहले पूरे जिले में प्रधानमंत्री के जन्मदिन सेवा सप्ताह में स्वच्छता अभियान चलाया गया। प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री व प्रवक्ता अनिल राजभर ने अपने विधानसभा शिवपुर के जाल्हूपुर स्थित संत शिरोमणि श्री कच्चा बाबा मंदिर प्रांगण पर कार्यकर्ताओं के साथ स्वच्छता अभियान चलाया। इस दौरान उन्होंने कहा कि जिन महान नेता का आज हम सभी लोग सेवा सप्ताह के माध्यम से जन्मदिन मना रहे हैं, वह एक ऐसे युगपुरुष नेता है जिन्होंने स्वच्छता का अलख भारत के जन-जन के अंदर जगाया। आज भारत का प्रत्येक नागरिक स्वच्छता के प्रति इतना सचेत है। वह न तो कहीं गंदगी देखना चाहता है, नही किसी को करने देता है। ऐसी प्रेरणा भारत के प्रत्येक व्यक्ति के मन में आज जगी है। 

उन्होंने कहा कि स्वच्छता ही सेवा के नारे को चरितार्थ करते हुए आज हम सभी भारतवासी प्रधानमंत्री के जन्मदिन के अवसर पर अपने गांव-गली अपने मंदिर अपने पास-पड़ोस को स्वच्छ करने का जो संकल्प लिया है यही प्रधानमंत्री के जन्मदिन की सबसे बड़ी बधाई होगी। 

इसी क्रम में प्रदेश के पर्यटन, संस्कृति एवं धर्मार्थ कार्य राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डा. नीलकंठ तिवारी ने नवाबगंज के सेवा बस्ती में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के पश्चात सेवा बस्ती में झाड़ू लगाकर स्वच्छता किया। इस दौरान मंत्री ने कहा कि स्वस्थ समाज का प्रथम पैमाना स्वच्छता होता है और महात्मा गांधी के स्वच्छ भारत की स्वप्न को पूरा करने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छ भारत अभियान शुरू किया। निश्चित रूप से जन सहभागिता के माध्यम से शुरू किया गया स्वच्छ भारत अभियान का परिणाम आज शहरों से लगाए गांवो तक दिखने भी लगा है। 

उन्होंने कहा कि यह आत्मनिर्भर एवं बदलता भारत है। शहरी क्षेत्रों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों के लिए स्वच्छता संबंधित अनेक काम किए जा रहे हैं। स्वच्छता एवं स्वच्छ पर्यावरण के विषयों को लेकर सरकार ने गांवो और ग्रामीण इलाकों के लोगों के जीवन स्तर को सुधारने के लिए कई कार्यक्रम और योजनाएं प्रारंभ की हैं।

यह खबर भी पढ़े: राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने नाव डूबने की घटना पर जताया दुख

यह खबर भी पढ़े: युवक ब्लाइंड मर्डर केस: हत्या के आरोपी सिरोही पुलिस के हत्थे चढ़े

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From uttar-pradesh

Trending Now
Recommended