संजीवनी टुडे

परिवहन विभाग ने वाहनों के बढ़े हुए जुर्माने से लखनऊ में शुरु किया ई-चालान

संजीवनी टुडे 10-08-2020 18:03:05

परिवहन विभाग ने लखनऊ में यातायात के नियमों को तोड़ने पर बढ़े हुए जुर्माने के अनुसार वाहनों का ई-चालान शुरु कर दिया है


लखनऊ। परिवहन विभाग ने लखनऊ में यातायात के नियमों को तोड़ने पर बढ़े हुए जुर्माने के अनुसार वाहनों का ई-चालान शुरु कर दिया है। फिलहाल चेकिंग दलों की ड्यूटी इस समय कोरोना हेल्पलाइन में लगी होने के चलते वाहनों का चालान कम हो रहा है। 

यात्रीकर अधिकारी योगेन्द्र कुमार ने सोमवार को बताया कि आरटीओ चेकिंग दलों ने वाहनों के बढ़े हुए जुर्माने से राजधानी में ई-चालान काटना शुरु कर दिया है। बढ़े हुए जुर्माने में बिना हेलमेट, बिना सीट बेल्ट और फोन पर बात करते हुए पकड़े जाने पर 1000 रुपए का चालान काटा जा रहा है। 

उन्होंने बताया कि वाहन चेकिंग दलों की ड्यूटी अभी कोरोना हेल्पलाइन में लगी है। इसलिए बढ़े हुए जुर्माने से वाहनों के ई-चालान काटने की रफ्तार धीमी है। राजधानी में बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण के चलते सड़क पर वाहनों की संख्या अभी काफी कम है। इसलिए ई-चालान की कार्रवाई अभी लक्ष्य से काफी कम हुई है। 

यात्रीकर अधिकारी ने बताया कि जिन वाहनों के कागजातों की वैधता अवधि लॉ​कडाउन में समाप्त हुई है, उनकी वैधता अवधि 30 सितम्बर तक परिवहन विभाग ने पहले ही बढ़ा दिया है। इसलिए ऐसे वाहनों का चालान नहीं किया जा रहा है। 30 सितम्बर के बाद वाहनों के कागजात दुरुस्त नहीं होने पर इन वाहनों का भी बढ़े हुए जुर्मान के अनुसार चालान किया जाएगा। 

यह खबर भी पढ़े: नेपोटिज्म विवाद में टाइगर श्रॉफ को भी घसीटा, एक्टर की मां आयशा ने कहा- मेहनत मेरी थकते कोई और हैं

यह खबर भी पढ़े: कौन बनेगा IPL 2020 का नया टाइटल स्पॉन्सर, BCCI आज जारी कर सकता है टेंडर

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From uttar-pradesh

Trending Now
Recommended