संजीवनी टुडे

राम मंदिर की आधार शिला रख प्रधानमंत्री ने साकार किया हिंदुओं का सपना - चन्द्रिका उपाध्याय

संजीवनी टुडे 05-08-2020 21:06:30

राम मंदिर की आधार शिला रख प्रधानमंत्री ने साकार किया हिंदुओं का सपना - चन्द्रिका उपाध्याय


चित्रकूट। जन्मभूमि अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर का शिलान्यास होने से धर्म नगरी चित्रकूट में खुशी की लहर है। इस ऐतिहासिक दिवस को चित्रकूट में उत्सव की तरह मनाया जा रहा है। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश सरकार के लोक निर्माण राज्यमंत्री चन्द्रिका प्रसाद उपाध्याय द्वारा कामदगिरि प्रमुख द्वार के महंत मदन गोपाल दास महाराज, भाजपा जिलाध्यक्ष चंद्र प्रकाश खरे एवं दीन दयाल शोध संस्थान के संगठन सचिव अभय महाजन एवं खोही ग्राम प्रधान प्रतिनिधि अरुण त्रिपाठी आदि के साथ मनोकामनाओ के पूरक कामदगिरि पर्वत का पूजन किया। इसके बाद रामायण के रचयिता महर्षि बाल्मीकि के आश्रम लालापुर में पहुँचकर वृहद पौधरोपण किया।    

सैकड़ों वर्षों के संघर्षो के बाद भगवान श्री राम की जन्मभूमि अयोध्या में भव्य मंदिर निर्माण की शुभ घडी आयी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को जहां एक ओर जन्मभूमि में मंदिर निर्माण का शिलान्यास किया। वही वनवास काल में सर्वाधिक साढ़े 11 वर्ष प्रभु श्रीराम की तपोस्थली रही चित्रकूट में उत्तर प्रदेश सरकार के लोक निर्माण राज्य मंत्री चन्द्रिका प्रसाद उपाध्याय ने  कामदगिरि प्रमुख द्वार के महंत मदन गोपाल दास महाराज, भाजपा जिलाध्यक्ष चंद्रप्रकाश खरे आदि के साथ मनोकामनाओ के पूरक कामदगिरि पर्वत का पूजन किया। 

इस कार्यक्रम में दीन दयाल शोध संस्थान के संगठन सचिव अभय महाजन, समाजसेवी रामबाबू गुप्ता, संदीप त्रिपाठी, जय विजय सिंह, हेमंत प्रताप सिंह, जयप्रकाश पांडे, कार्तिकेय द्विवेदी, राजेश्वरी द्विवेदी, राजू बाबा, अरुण त्रिपाठी, प्रधान प्रतिनिधि खोही पुष्पेंद्र सिंह, आशीष पांडे आदि लोग उपस्थित रहे। इसके बाद राज्य मंत्री चन्द्रिका उपाध्याय के साथ सभी लोग बाल्मीकि आश्रम लालापुर पहुंचकर पौधरोपण किया। इस मौके पर मंत्री श्री उपाध्याय ने कहा कि आज भगवान राम की गरिमा के अनुरूप जन्मभूमि अयोध्या में भव्य और दिव्य मंदिर निर्माण की शुरुआत हो रही है। इस ऐतिहासिक घडी को यादगार बनाने के लिए कामदगिरि पर्वत का पूजन और बाल्मीकि आश्रम में वृक्ष लगाये गये है। 

वही, कामदगिरि प्रमुख द्वार के महंत मदन गोपाल दास ने कहा कि आज विश्व के करोड़ों हिंदुओं के लिए ऐतिहासिक और गौरवान्वित करने वाला दिन है। सैकड़ो वर्षो के संघर्षो के बाद आज जन्मभूमि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। उन्होंने कहा कि प्रभु श्री राम हिन्दुओ के आराध्य है। भाजपा जिलाध्यक्ष चंद्र प्रकाश खरे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जन्मभूमि अयोध्या में प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर की आधारशिला रख देश के करोड़ों हिंदुओं का मान और सम्मान बढ़ाने का काम किया है। 

यह खबर भी पढ़े: राम जन्मभूमि पूजा के अवसर पर बाबा केदार का किया महाभिषेक, जय श्रीराम के लगे जयकारे

यह खबर भी पढ़े: राजस्थान में सियासी उठापटक: गहलोत खेमे के विधायक बसों से जाएंगे सरहद पर तनोट माता के द्वार

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From uttar-pradesh

Trending Now
Recommended