संजीवनी टुडे

डीएम के निर्देश पर रात भर चला हाइवे में ओवरलोडिंग रोको अभियान

संजीवनी टुडे 28-09-2020 20:35:12

डीएम के निर्देश पर रात भर चला हाइवे में ओवरलोडिंग रोको अभियान


महोबा। जिले की पत्थर मंडी कबरई में डीएम के भ्रमण व दिशा निर्देशों के बाद खनिज विभाग ने रविवार रात भर अभियान चलाकर हाइवे में डेढ़ दर्जन ओवरलोड ट्रक सीज कर दिए। तो वहीं एक पहरा की क्रेशर से लोडिंग के बाद एमपी का बिल रॉयल्टी देने पर क्रेशर प्लांट के खिलाफ एफआईआर के आदेश डीएम ने दिए। डीएम ने कहा अवैध परिवहन, ओवरलोडिंग अब भूलना होगी। दो दिन पहले जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने खनिज टीम के साथ कबरई मंडी के औचक निरीक्षण किया था। 

साथ ही पहाड़ों में खनन तथा क्रेशरों के संचालन को भी देखा परखा था, एवं खनिज अधिकारी शेलेन्द्र सिंह से नियम कानून की जानकारी ली थी। बाद में निर्देश दिए कि हर हाल में अवैध परिवहन रोका जाए। डीएम के निर्देश पर जिला खनिज अधिकारी शेलेन्द्र सिंह, खान निरीक्षक ईश्वरचन्द्र, सर्वेक्षक राजनाथ, प्रभारी निरीक्षक कबरई दीपक पांडेय टीम के साथ बांदा हाइवे तथा कानपुर हाइवे में वाहन चेक करते रहे। डेढ़ दर्जन से अधिक ओवरलोड ट्रको को कबरई पुलिज के सुपुर्द कर दिया। साथ ही पहरा की एक क्रेशर से माल लोड कराकर यूपी की रॉयल्टी न देने तथा एमपी की बिल रॉयल्टी पर माल लोड करने के आरोप में जय माँ शेरो वाली क्रेशर के खिलाफ डीएम ने एफआईआर के आदेश दिए। 

डीएम ने कहा कि अब क्रेशर वाले ,तथा ट्रांसपोर्टर ओवरलोडिंग भूल जाये वरना और भी सख्त कार्रवाई की जायगी। किसी भी दशा में ओवरलोडिंग, बिना रॉयल्टी माल की क्रेशर से बिक्री तथा एमपी की रॉयल्टी पर जिले के क्रेशर से माल की लोडिंग निकासी बरदाश्त नहीं कि जाएगी। खनिज अधिकारी शेलेन्द्र सिंह ने बताया की यह अभियान निरन्तर जारी रहेगा। 

उधर, जिलाधिकारी ने शासन के नए नियमों के तहत क्रेशर व्यापारियों को निर्देशित किया कि कबरई क्रेशर मंडी में सभी क्रेशर संचालकों को अपने प्लांट पर कच्चे व तैयार मार के भंडारण के लिए लाइसेंस लेने होंगे, अन्यथा उनका मार अवैध माना जाएगा। डीएम ने निर्देश दिए कि सभी क्रेशर स्वामी आवेदन कर खनिज कार्यालय से लाइसेंस प्राप्त कर अपने प्लांट पर चस्पा करें।

यह खबर भी पढ़े: मुख्यमंत्री ने किया कोरोना योद्धाओं का सम्मान, कहा-मास्क ही कोरोना से बचाव का वैक्सीन

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From uttar-pradesh

Trending Now
Recommended