संजीवनी टुडे

सबका साथ सबका विकास नारे के साथ जाऊंगा जनता के बीच : मनोहर लाल पंथ

संजीवनी टुडे 18-09-2020 17:05:25

आगामी 19 सितम्बर को प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार अपने साढ़े तीन वर्ष पूरे करने जा रही है। इस साढ़े तीन वर्ष के कार्यकाल में जनपद में महरौनी विधान सभा में पुतलीघाट, बरखेरा, नीमखेरा, सोन नदी, छपरट नदी पर पुलों का निर्माण होने से लोगों को काफी राहत मिलेगी।


ललितपुर। आगामी 19 सितम्बर को प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार अपने साढ़े तीन वर्ष पूरे करने जा रही है। इस साढ़े तीन वर्ष के कार्यकाल में जनपद में महरौनी विधान सभा में पुतलीघाट, बरखेरा, नीमखेरा, सोन नदी, छपरट नदी पर पुलों का निर्माण होने से लोगों को काफी राहत मिलेगी। धौर्रा में बन रहे राजकीय इण्टर कालेज से गरीब छात्रों को पढ़ने का मौका मिल सकेगा, लेकिन लोग प्रशासन के अधिकारियों व पुलिस की कार्यवाही से नाराज दिखायी दे रहे हैं। सरकार के 19 सितम्बर को साढ़े तीन साल पूरे होने वाले हैं। इन साढ़े तीन साल के कार्य के सम्बंध में संवाददाता कुन्दन पाल ने महरौनी विधान सभा क्षेत्र के विधायक व प्रदेश के श्रम एवं सेवायोजन राज्यमंत्री मनोहरलाल पंथ उर्फ मन्नू कोरी के साथ वार्ता करते हुए हिन्दुस्थान समाचार ने उनके कार्यकाल के उपलक्ष्य में साढ़े तीन प्रश्न के जवाब मांगे। 

हिन्दुस्थान समाचार के पहले प्रश्न साढ़े तीन साल में क्षेत्र के विकास के लिए क्या किया, कुछ बड़ी परियोजनाओं के नाम बतायें जो जमीन पर दिख रही हों। 

इस प्रश्न का जवाब देते हुए प्रदेश के राज्यमंत्री मनोहर लाल पंथ ने कहा कि महरौनी विधान सभा क्षेत्र में महरौनी-बानपुर मार्ग पर पुतली घाट का पुल काफी नीचा होने से बरसात के समय जल भराव हो जाता है, जिससे कई महीनों तक मार्ग बंद हो जाता है, लेकिन अब इस मार्ग पर पुल का निर्माण कार्य शुरू करा दिया गया है और शीघ्र ही लोगों को इस समस्या से निजात मिलेगी। वहीं महरौनी-ललितपुर मार्ग पर छपरट नदी पर पुल सकरा होने से आये दिन दुर्घटना व बरसात के समय नदी के चढ़ाव होने के कारण मार्ग बंद हो जाता है। इस पर नया पुल का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। 

वहीं पाली-बालाबेहट मार्ग पर स्थित सोन नदी का रिपटा बरसात में डूब जाता है जिससे लोगों का आवागमन बंद हो जाता है। इस नदी पर पुल का निर्माण कार्य व बरखेरा-नीमखेड़ा पुल का निर्माण कार्य शुरू करा दिया गया है। इसके अलावा कस्बा मड़ावरा में आईटीआई कालेज दे दिया गया। वहीं बार-बानपुर मार्ग जो 25 वर्षों से बदहाल पड़ा हुआ है। इस मार्ग पर सड़क निर्माण का कार्य शुरू हो गया है। महरौनी बाईपास की सड़क की मांग कई वर्षों से की जा रही थी। इस सड़क का निर्माण हो जाने से लोगों को काफी राहत मिलेगी। यातायात की समस्या का भी निस्तारण हो जायेगा। उन्होंने कहा कि धौर्रा में 65 करोड़ की लागत से अटल आवासीय विद्यालय बनाया जायेगा। 

दूसरा सवाल पूछा गया कि डेढ़ साल बाद चुनाव हैं, किन मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाओगे, स्वयं की उपलब्धि लेकर या पार्टी की, इसका जवाब देते हुए महरौनी विधायक श्रम एवं सेवायोजन मनोहरलाल पंथ ने कहा कि हमारी पार्टी सबको साथ लेकर चलने की है। सबका साथ सबका विकास व सबका विश्वास लेकर जनता के बीच में जायेंगे। 

तीसरे प्रश्न प्रदेश में आपकी पार्टी की व अन्य सरकार के बीच मूलभूत अंतर क्या है का जवाब देते हुए महरौनी विधायक मन्नू कोरी ने कहा कि हमारी पार्टी सभी वर्गों को लेकर चलने वाली पार्टी है। बसपा, सपा जातिगत पार्टी है। वहीं कांग्रेस भी किसी को लेकर चलने वाली पार्टी नहीं है। 

चौथा प्रश्न अयोध्या में शुरू हुआ राम मन्दिर का निर्माण कार्य आगामी विधान सभा चुनाव को कितना प्रभावित करेगा का जवाब देते हुए महरौनी विधायक ने कहा कि अयोध्या में राम मन्दिर बनने से सभी देशवासी प्रदेशवासी खुश हैं। भगवान राम सभी के आराध्य हैं और भगवान राम सभी के आस्था के प्रतीक हैं। मन्दिर बनने से लोग खुश हैं और पार्टी के साथ हैं। 

इधर जनता से पूछे गये सवालों के जवाब में अधिवक्ता रमेश पाल ने कहा कि सरकार ने भले ही शुरुआत में अच्छा कार्य किया, लेकिन अब प्रशासन के अधिकारी सरकार के वादों व कार्यों पर पलीता लगा रहे हैं। अधिकारियों की लापरवाही व पुलिस की कार्यशैली से लोग नाराज हैं। थानों में लोगों की सुनवाई नहीं हो रही है।

यह खबर भी पढ़े: कंगना रणौत के बयान पर आया सनी लियोनी का जवाब, बोलीं- कम जानने वाले लोगों के पास हमेशा कहने के लिए सबसे...

यह खबर भी पढ़े: हॉस्पिटल के कोविड वार्ड में मना कोरोना मरीज का 'बर्थडे', जमकर मचा धमाल, VIDEO सोशल मीडिया पर वायरल

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From uttar-pradesh

Trending Now
Recommended