संजीवनी टुडे

आरएसएस के सरकार्यवाह भैयाजी जोशी ने वाराणसी में फहराया तिरंगा

संजीवनी टुडे 15-08-2020 09:34:30

आरएसएस के सरकार्यवाह सुरेश भैयाजी जोशी ने 15 अगस्त पर देश की आन-मान-शान तिरंगा ध्वज को फहराने के बाद सलामी ली।


वाराणसी। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरकार्यवाह सुरेश भैयाजी जोशी ने 15 अगस्त पर देश की आन-मान-शान तिरंगा ध्वज को फहराने के बाद सलामी ली। 

वे स्वतंत्रता दिवस पर वाराणसी के रोहनिया स्थित सुरभि शोध संस्थान के परिसर में तिरंगाध्वज को फहराया। इस परिसर में वे संघ की दो दिवसीय श्रेणी सह बैठक को पाथेय भी देंगे। इस मौके पर उन्होंने देशवासियों को शुभकामना देने के साथ ही लोगों को प्रत्येक क्षेत्र में समृद्ध व शक्तिशाली बनने की अपील की है। इस मौके पर द्वय सह सरकार्यवाह डा. कृष्णगोपाल व दत्तात्रेय होसबोले, अखिल भारतीय सह व्यव​स्था प्रमुख अनिल ओक समेत काशी प्रान्त की प्रान्तकारिणी व अन्य स्वयंसेवक मौजूद रहे।

गौरतलब है कि संघ के सरकार्यवाह भैयाजी जोशी शुक्रवार की देर शाम वाराणसी पहुंचे हैं। वे यहां दो दिवसीय काशी प्रवास के दौरान संघ के वार्षिक बैठक में स्वयंसेवकों को मार्गदर्शन देंगे। इस बैठक में सह सरकार्यवाह डॉ. कृष्ण गोपाल, दत्तात्रेय होसबोले, क्षेत्र प्रचारक अनिल कुमार समेत काशी प्रान्त की प्रान्तकारिणी व गतिविधि प्रमुख हिस्सा लेंगे। यह बैठक संघ के नियमित क्रम का हिस्सा है। इसमें वर्ष भर के कार्यों की समीक्षा होती है और अगले साल की रणनीति तैयार की जाती है। बैठक की शुरुआत ध्वज वंदना से होगी।

संघ सूत्रों की मानें तो सरकार्यवाह भैयाजी 15 अगस्त को काशी प्रान्त की प्रान्तकारिणी के साथ बैठक कर उन्हें कार्य विस्तार के लिए उचित मार्गदर्शन करेंगे। 16 अगस्त को संघ के गतिविधि आयाम से जुड़े कार्यों की वास्तविक स्थिति को जानेंगे और उसके उपरान्त मार्गदर्शन करेंगे। रामनगरी अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर के भूमिपूजन के बाद काशी में आयोजित संघ की वार्षिक बैठक महत्वपूर्ण मानी जा रही है। कोरोना संकट काल में कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए भैयाजी जोशी चुनिंदा और चयनित पदाधिकारियोें से मिलेंगे। इसके लिए अलग-अलग समय निर्धारित है।

यह खबर भी पढ़े: Horoscope of 15 august: आजादी का दिन आज, कैसा रहेगा आज आपका दिन, जानिए आज का भविष्यफल

यह खबर भी पढ़े: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर Google ने बनाया स्पेशल डूडल, जानें क्या है इसमें खास

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From uttar-pradesh

Trending Now
Recommended