संजीवनी टुडे

आरएसएस प्रमुख डॉ. मोहन भागवत दो दिवसीय प्रवास पर पहुंचे रायपुर

संजीवनी टुडे 15-08-2020 21:30:18

आरएसएस प्रमुख डॉ. मोहन भागवत दो दिवसीय दौरे पर शनिवार शाम रायपुर पहुंचे। वे 16 अगस्त को आरएसएस की शाखा में शामिल होंगे


रायपुर। आरएसएस प्रमुख डॉ. मोहन भागवत दो दिवसीय दौरे पर शनिवार शाम रायपुर पहुंचे। वे 16 अगस्त को आरएसएस की शाखा में शामिल होंगे और दिनभर में संघ और उनके प्रकल्पों के चुनिंदा लोगों से मुलाकात करेंगे। इस दौरान संघ प्रमुख छत्तीसगढ़ प्रांत के कामकाज की समीक्षा भी करेंगे। इसके साथ ही नई कार्ययोजना और कामों का लक्ष्य तय होगा।

प्रवास के दौरान संघ प्रमुख आरएसएस के लोगों के अलावा धार्मिक संगठनों, बौद्धिक संगठनों और व्यापारी संगठनों के कुछ प्रतिनिधियों से भी मुलाकात कर सकते हैं। 

छत्तीसगढ़ प्रान्त के प्रचार प्रमुख सुरेंद्र कुमार ने बताया कि, सरसंघचालक का प्रवास हर दो साल में एक बार होना तय होता है। यही वजह है कि संघ प्रमुख भागवत के रायपुर प्रवास का कार्यक्रम एक साल पहले दीपावली के समय ही तय हो गया था। कोरोना संक्रमण की वजह से उनके कार्यक्रमों को महत्वपूर्ण बदलाव करना पड़ा। 16 अगस्त को दिनभर संघ के प्रमुख लोगों से चर्चा कर भविष्य की कार्ययोजना की जानकारी लेंगे। इसके आधार पर संघ मुख्यालय नागपुर में बैठक होगी, तो सालभर के कार्यक्रमों को अंतिम रूप दिया जाएगा। यही वजह है कि संघ प्रमुख लगातार दौरे पर हैं। 

संघ की संरचना के मुताबिक देश को 11 क्षेत्रों में बांटा गया है। आमतौर पर इन क्षेत्रों में यह प्रवास जुलाई तक खत्म हो जाते थे, लेकिन कोरोना के कारण इस साल अगस्त में प्रवास शुरू हो रहे हैं।

यह खबर भी पढ़े: वाराणसी में मिले 132 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज, भाजपा MLC भी हुए संक्रमित

यह खबर भी पढ़े: तेलंगाना: भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, हेलीकॉप्टर से 10 किसानों को बचाया गया

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From uttar-pradesh

Trending Now
Recommended