संजीवनी टुडे

नगरीय क्षेत्र की पेयजल समस्या का शीघ्र करें समाधान,फॉल्ट को तत्काल दूर कराएं : नीलकंठ तिवारी

संजीवनी टुडे 14-07-2020 21:40:12

नगरीय क्षेत्र की पेयजल समस्या का शीघ्र करें समाधान,फॉल्ट को तत्काल दूर कराएं : नीलकंठ तिवारी


वाराणसी। प्रदेश के पर्यटन, संस्कृति एवं धर्मार्थ कार्य राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. नीलकंठ तिवारी ने नगरीय क्षेत्र की पेयजल समस्या के शीघ्र समाधान का निर्देश  नगर आयुक्त, जल संस्थान एवं जल निगम के अधिकारियों को दिया है। मंगलवार को अफसरों के साथ वर्चुअल बैठक कर राज्यमंत्री ने जल संस्थान भेलूपुर परिसर में जेएनएनयूआरएम योजना अंतर्गत बने नये पंप हाउस के संचालन और लो प्रेशर की समस्या का समाधान करने को कहा। 

मंत्री ने नगर आयुक्त गौरांग राठी एवं महाप्रबंधक जल संस्थान के साथ खासतौर पर वार्ता की।  बैठक में महाप्रबंधक जल संस्थान ने बताया कि जेएनएनयूआरएम योजना अंतर्गत बना नया पंप हाउस का संचालन सुचारु रुप से न होने के कारण प्रेशर की समस्या बनी रहती है। जिस कारण सिगरा, फातमान, महमूरगंज, बेनियाबाग आदि क्षेत्रों में पानी टंकियों तक पानी पहुंचने में परेशानी हो रही है । इसके मेंटेनेंस की भी समस्या है । इसका मेंटेनेंस जलनिगम द्वारा किया जाता है। मंत्री ने जल निगम के अभियंताओं को निर्देशित करते हुए कहा कि इस पंप हाउस के फॉल्ट को तत्काल दूर कराएं। 

इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने तात्कालिक रूप से पंप हाउस के फाल्ट को दूर करते हुए पंप को चलाए जाने पर जोर देते हुए कहा कि ताकि क्षेत्रीय लोगों को पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित होने लगे। इसके साथ ही इस पंप हाउस के फाल्ट को आगामी 10 दिन के अंदर स्थाई रूप से भी मरम्मत करा लिया जाए। उन्होंने कहा कि यदि पंप हाउस में विशेष मरम्मत की आवश्यकता हो तो इसके लिए भी प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेजे।

यह खबर भी पढ़े: रूठों की मान-मनौव्वल के लिए मंगलवार को दोबारा बुलाई कांग्रेस विधायक दल की बैठक

यह खबर भी पढ़े: बिहार में 16 से 31 जुलाई तक संपूर्ण लॉकडाउन, कोरोना के बढ़ते मामले पर सरकार ने उठाए कठोर कदम

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From uttar-pradesh

Trending Now
Recommended