संजीवनी टुडे

आजादी की 74वीं वर्षगांठ की पूर्व संध्या पर मां भारती के वीर जवानो को श्रद्धांजलि देने के लिए 74 युवाओं ने रक्तदान किया।

संजीवनी टुडे 14-08-2020 21:53:21

जादी की 74वीं वर्षगांठ की पूर्व संध्या पर मां भारती के वीर जवानो को श्रद्धांजलि देने के लिए 74 युवाओं ने रक्तदान किया। इकट्ठा हुए


धनबाद। जादी की 74वीं वर्षगांठ की पूर्व संध्या पर मां भारती के वीर जवानो को श्रद्धांजलि देने के लिए  74 युवाओं ने रक्तदान किया।  इकट्ठा हुए ।  आजादी की 74वीं वर्षगांठ के पूर्व संध्या पर भारत के तिरंगे की आन, बान और शान के लिए अपने लहू बहाने वाले मां भारती के वीर जवानो को श्रद्धांजलि देने के लिए 74 रक्तवीर इकट्ठा हुए । मौका था जन अधिकार मंच द्वारा डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी इंटर कॉलेज मे आयोजित रक्तदान महादान कार्यक्रम का। दिलों में मेरा भारत महान और देशप्रेम से लबरेज भावनाओं के साथ सिंदरी के युवओ ने साबित कर दिया कि कोरोना महामारी का खतरा भी उनके हौसलों के आगे टिक नहीं पाई । 
 
जन अधिकार मंच ने कोरोना के खतरे को देखते हुए पुख्ता इंतजाम किए थे । मेन गेट पर थर्मल स्कैंनिंग से शारीरिक तापमान लिया जा रहा था । भीड़-भाड़ से बचने तथा शोशल डिस्टेंसिग के लिए कार्यक्रम के उद्घाटन की औपचारिकता को भी स्थगित कर दिया गया था । परिसर के मुख्य द्वार पर बाॅडी टेंपरेचर नोट करने किया जा रहा था ।  सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई थी । इस आयोजन में युवाओं के उत्साह और सहभागिता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि 74 लोगों की जगह रक्तदान के लिए आने वालों की संख्या 100 के पार कर गई। 
 
मंच के अध्यक्ष रंजीत कुमार ने कोरोना संकट में भी रक्तदान के लिए आगे आने के लिए रक्तवीरों का आभार किया। रजिस्ट्रेशन में प्रथम पर डोनेशन में सातवे नंबर पर योगेन्द्र राय ने ब्लड डोनेशन किया।
 
धनबाद पीएमसीएच से डाॅक्टर ए. के. सिंह , लैब टेक्निशन में अशोक कुमार शर्मा , संजीव कुमार थे। रक्तदाताओ मे संजीत कुमार सिंह, गौतम प्रसाद, पवन शर्मा, आशीष कुमार सिंह, योगेंद्र योगी, अमिरव दुबे , संजू पांडेय, प्रणव रंजन, राजेश कुमार, रंजन कुमार सिंह, विशाल सिंह, दिन बंधू रजवार, आलोक सिंह, मनीष नारायण सिन्हा थे । जन अधिकार मंच के संगठन मंत्री बिनोद राम , कोषाध्यक्ष देवनन्दन सिंह , रामजतन राम , रोशन राम , मदन प्रसाद , बिक्रम सिंह , सौरव सिंह , दीपक रजक , प्रभाकर मिश्रा , प्रदीप कुमार मिश्रा , प्रवीण ओझा , सोनू खान , रोहित कुमार , मनीष नारायण सिन्हा आदि अन्य शामिल थे।   
 

यह खबर भी पढ़े: नेपाल में गोरखा जिले के रुई गांव में चीनी अतिक्रमण पर रिपोर्ट लिखने वाले नेपाली पत्रकार की संदिग्ध मौत

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From uttar-pradesh

Trending Now
Recommended