संजीवनी टुडे

कुख्यात अपराधी सुनील राठी की सवा करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क

संजीवनी टुडे 27-09-2020 15:06:21

पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुख्यात अपराधी सुनील राठी की करीब सवा करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई जिला व पुलिस ने शुरु कर दी है। सुनील राठी फिलहाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है।


बागपत। पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुख्यात अपराधी सुनील राठी की करीब सवा करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई जिला व पुलिस ने शुरु कर दी है। सुनील राठी फिलहाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। उस पर पूर्वांचल के डॉन मुन्ना बजरंगी की हत्या करने का आरोप है।

कुख्यात अपराधी सुनील राठी पर अवैध तरीके से संपत्ति अर्जित करने के आरोप लगा था। इसके बाद जिलाधिकारी शकुंतला गौतम ने उत्तर प्रदेश गिरोहबंद एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम के तहत सुनील राठी के गांव टीकरी में 72 लाख रुपये कीमत के करीब 231 वर्ग मीटर में बने तीन मंजिला मकान, 11.50 लाख रुपये कीमत के 137 वर्ग मीटर में बने एक मंजिला मकान, नौ रुपये कीमत के 155 वर्ग मीटर में बने मकान व सुनील राठी की पत्नी दीपांजलि की 27 लाख रुपये कीमत की फार्रच्यूनर कार को कुर्क करने का आदेश दिया।

जिलाधिकारी के आदेश के बाद रविवार को सीओ बड़ौत आलोक सिंह मयफोर्स गांव टीकरी पहुंचे और सुनील राठी की संपत्ति को कुर्क करने के आदेश पर कुर्की की कार्रवाई शुरू कर दी है।

उल्लेखनीय है कि कोर्ट के अनुसार सुनील राठी वर्ष 2001 से जेल में बंद है। 15 जून 2007 में सुनील राठी, उनके साथी विक्रम व वीरेन्द्र समेत छह को आजीवन कारावास की सजा हुई थी। इस दौरान सुनील राठी ने संपत्ति कैसे अर्जित की। सुनील राठी ने अवैध तरीके से धन अर्जित कर संपत्ति बनाई। इससे पहले जिलाधिकारी ने सुनील राठी की माता राजबाला की दोनाली बंदूक का लाइसेंस निरस्त किया था।

यह खबर भी पढ़े: एक्ट्रेस पायल घोष ने पीएम मोदी और अमित शाह से किये सवाल, बोलीं- आरोपी घर पर बैठकर आराम कर रहा है, क्या मुझे न्याय मिलेगा

यह खबर भी पढ़े: जब तक मोदी सत्ता में रहेंगे भारत और पाकिस्तान के बीच कोई बाइलेट्रल सीरीज नहीं होगी: शाहिद अफरीदी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From uttar-pradesh

Trending Now
Recommended