संजीवनी टुडे

राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल ने कहा, राजनीति में शुचिता के पक्षधर थे स्व विक्रमादित्य पाण्डेय

संजीवनी टुडे 14-01-2021 17:07:02

राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल ने कहा कि अलग राजनीतिक विचारधारा के बावजूद स्व विक्रमादित्य पाण्डेय राजनीति में शुचिता के पक्षधर थे।


बलिया। पूर्व मंत्री स्व विक्रमादित्य पाण्डेय की 14वीं पुण्यतिथि पर गुरूवार को नगर के टाउन हॉल बापू भवन में सर्वदलीय श्रद्धांजलि सभा आयोजित हुई, जिसमें राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल ने कहा कि अलग राजनीतिक विचारधारा के बावजूद स्व विक्रमादित्य पाण्डेय राजनीति में शुचिता के पक्षधर थे।

मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि सम्मान और अपमान दोनों को जो एक भाव से ग्रहण करता है, वही सच्चा राजनेता होता है। अपने संबोधन में श्री शुक्ल ने कहा कि विक्रमादित्य पाण्डेय राजनैतिक शुचिता के प्रतीक थे। उन्होंने समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री नारद राय का जिक्र करते हुए कहा कि मैं आज भी भिन्न विचारधारा के लोगों के अच्छे सुझावों पर अमल करता हूं।

श्री शुक्ल ने कहा कि बलिया की धरती पर राजनीति में अच्छी परंपराएं आज भी जीवित हैं। उन्होंने अगले वर्ष 14 जनवरी को नगवा में स्व विक्रमादित्य पाण्डेय की आदम कद प्रतिमा का अनावरण कराने की घोषणा की। उन्होंने स्व विक्रमादित्य पाण्डेय के साथ बिताए अपने संस्मरणों को साझा करते हुए कहा कि वे हमेशा लोगों को आदर देते थे, चाहे वह राजनैतिक रूप से विरोधी विचारधारा का ही क्यों न हो। इससे हमें सीख लेनी चाहिए।

वहीं, पूर्व मंत्री नारद राय ने कहा कि स्व विक्रमादित्य पाण्डेय विकास पुरूष थे। उनके अधूरे सपनों को पूरा करना ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी। कार्यक्रम के अंत में 'एक कोशिश मानवता के नाम' और 'संकल्प कोई भूखा न सोए' के सदस्यों को मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल ने अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया। उल्लेखनीय है कि इन दोनों समितियों से जुड़े उत्साही युवक गरीबों को निशुल्क भोजन कराते हैं। इस अवसर पर सुशील कुमार पांडेय, लक्ष्मण गुप्ता, मृत्युंजय तिवारी, ओमप्रकाश पाण्डेय, संतोष पाण्डेय, राजकुमार पाण्डेय आदि थे। अध्यक्षता संतोष कुमार पांडेय व संचालन प्रेम मिश्रा ने किया। कार्यक्रम के आयोजक श्रीप्रकाश पाण्डेय 'मुन्ना' ने सभी के प्रति आभार प्रकट किया।

यह खबर भी पढ़े: शरद पवार ने कहा- धनंजय मुंडे पर लगाए गए आरोप गंभीर, बैठक में होगी चर्चा

यह खबर भी पढ़े: चिटफंड मामले में दिलीप घोष ने की मुख्यमंत्री ममता की गिरफ्तारी की मांग

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From uttar-pradesh

Trending Now
Recommended