संजीवनी टुडे

मूर्ति मामले पर मायावती बोलीं, साफ-सफाई व रख-रखाव का हो रहा काम

संजीवनी टुडे 14-08-2020 12:22:00

मायावती ने राजधानी लखनऊ के प्रेरणा केंद्र में उनकी नई प्रतिमा लगाए जाने पर स्थिति स्पष्ट की है। उन्होंने इसे साफ-सफाई व रखरखाव का हिस्सा बताया है।


लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सुप्रीमो मायावती ने राजधानी लखनऊ के 'प्रेरणा केंद्र' में उनकी नई प्रतिमा लगाए जाने पर स्थिति स्पष्ट की है। उन्होंने इसे साफ-सफाई व रखरखाव का हिस्सा बताया है। 

मायावती ने कहा कि जैसा कि सर्वविदित है कि अपने देश में सरकारी, गैर-सरकारी व सार्वजनिक स्थानों-स्थलों पर जो मूर्तियां आदि लगी होती हैं उनकी साफ-सफाई, मरम्मत व रख-रखाव पर पूरा ध्यान नहीं दिया जाता है, जिनकी स्थिति फिर धीरे-धीरे काफी खराब हो जाती है जिसे जनता कतई पसन्द नहीं करती है। 

उन्होंने कहा कि जबकि, बसपा इस मामले में अपनी सरकार में सरकारी स्थानों-स्थलों पर ही नहीं बल्कि अपने प्राइवेट घरों, स्थानों पर भी लगी मूर्तियों व फव्वारों आदि की साफ-सफाई, मरम्मत व रख-रखाव आदि पर भी हमेशा विशेष ध्यान देती है, जो कि जग-जाहिर है। बसपा सुप्रीमो ने कहा कि इसी क्रम में प्राइवेट व गैर-सरकारी लखनऊ प्रेरणा केन्द्र में जो यह सब कार्य चल रहा है, जिसे कुछ मीडिया गलत तरीके से दर्शा रहे हैं, उन्हें अपनी जातिवादी मानसिकता में जरूर कुछ बदलाव लाना चाहिए तो यह बेहतर होगा। 

दरअसल राजधानी में लालबहादुर शास्त्री मार्ग पर बसपा सरकार के समय बने प्रेरणा स्थल में मायावती की प्रतिमाएं लगाने का काम चल रहा है। प्रतिमाएं खुले में रखने के कारण इसका वीडियो और तस्वीरें चर्चाओं में आ गई। मायावती पहले भी प्रदेश की मुख्यमंत्री रहते कई जगह अपनी मूर्तियां लगवा चुकी हैं। इस वजह से इसे उनके मूर्ति प्रेम से जोड़ा जाने लगा। इसको देखते हुए उन्होंने इसका खंडन किया।

यह खबर भी पढ़े: CBSE Latest update: 10वीं और 12वीं कक्षा की कंपार्टमेंट परीक्षा को लेकर आयी बड़ी खबर

यह खबर भी पढ़े: गहलोत सरकार के लिए राहत की खबर, बसपा विधायकों के कांग्रेस में विलय पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट ने किया इनकार

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From uttar-pradesh

Trending Now
Recommended