संजीवनी टुडे

Lucknow: बसपा छोड़कर कांग्रेस में गए नसीमुद्दीन सिद्दीकी की विधान परिषद सदस्यता रद्द

संजीवनी टुडे 21-07-2020 21:11:00

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) छोड़कर कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए नसीमुद्दीन सिद्दीकी की विधान परिषद सदस्यता मंगलवार को रद्द कर दी गई। बसपा की ओर से दाखिल याचिका पर विधान परिषद सभापति ने उन्हें 22 फरवरी 2018 से अयोग्य घोषित किया है।


लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) छोड़कर कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए नसीमुद्दीन सिद्दीकी की विधान परिषद सदस्यता मंगलवार को रद्द कर दी गई। बसपा की ओर से दाखिल याचिका पर विधान परिषद सभापति ने उन्हें 22 फरवरी 2018 से अयोग्य घोषित किया है। 

बसपा के सुनील कुमार चित्तौड़ ने नसीमुद्दीन सिद्दीकी की सदस्यता रद्द करने के लिए 28 फरवरी 2018 को विधान परिषद सभापति के समक्ष याचिका दायर की थी। याचिका में कहा गया था कि नसीमुद्दीन सिद्दीकी विधान परिषद सदस्य के रुप में बसपा के टिकट पर 23 जनवरी 2015 को निर्वाचित हुए थे। बाद में 22 फरवरी 2018 को उन्होंने बसपा छोड़ दी और कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गये। 

इस तरह बसपा ने दल बदल कानून के तहत नसीमुद्दीन सिद्दीकी की सदस्यता रद्द करने के लिए विधान परिषद के सभापति से अपील की थी। बसपा इस मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट भी गई थी। इस पर अदालत ने बसपा की याचिका पर 15 दिन के भीतर फैसला लेने का आदेश दिया था। 

याचिका पर लंबी सुनवाई के बाद उप्र विधान परिषद के सभापति रमेश यादव ने आज नसीमुद्दीन सिद्दीकी की परिषद की सदस्या रद्द कर दी। सभापति ने उन्हें 22 फरवरी 2018 से अयोग्य घोषित किया है। 

यह खबर भी पढ़े: Patna: एक करोड़ के आभूषण चोरी में परिवार के दो सदस्य पुलिस हिरासत में, CCTV खंगाल रही पुलिस

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From uttar-pradesh

Trending Now
Recommended