संजीवनी टुडे

ललितपुर : जिला महिला अस्पताल की स्टाफ नर्स सहित दो कोरोना पाॅजिटिव

संजीवनी टुडे 08-07-2020 08:19:24

ललितपुर : जिला महिला अस्पताल की स्टाफ नर्स सहित दो कोरोना पाॅजिटिव


ललितपुर। वैश्विक महामारी कोरोना का जनपद में प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। मंगलवार की दोपहर जिला महिला अस्पताल में तैनात एक संविदा स्टाफ नर्स सहित दो की कोरोना पाॅजिटिव रिपोर्ट आने से हड़कम्प मच गया। स्टाफ नर्स के कोरोना पाॅजिटिव पाये जाने के बाद से महिला अस्पताल को खाली कराकर सेनीटाइजर के लिए सीज़ कर दिया गया।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रताप सिंह ने बताया कि महिला अस्पताल में झांसी निवासी 36 वर्षीया एक स्टाफ नर्स संविदा के रूप में तैनात है। दो जुलाई को स्टाफ नर्स छुट्टी लेकर अपने घर झांसी गयी थी। मंगलवार को स्टाफ नर्स दोपहर ललितपुर वापिस आयी। ड्यूटी ज्वाइन करने के पहले स्टाफ नर्स की कोरोना की जांच जिला अस्पताल में ट्रूनेट मशीन से की गयी। जांच में माइल्डली डिटेटक्टेड पाया गया। उन्हें काॅन्फरमेट्री किट से जांच के उपरान्त कोरोना पाॅजिटिव पाया गया। इधर महिला अस्पताल को सेनेटाइज कराये जाने के लिए खाली करा दिया गया है।

जिला महिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. हरेन्द्र सिंह चौहान ने बताया कि संविदा स्टाफ नर्स के कोरोना पाॅजिटिव होने की जानकारी दोपहर 2 बजे के दरम्यान लगी, जिसके बाद अस्पताल को सेनेटाइज कराये जाने के लिए खाली कराया गया है। भर्ती मरीजों की छुट्टी कर दी गयी है। दूसरी ओर थाना मड़ावरा के ग्राम देवरानकलां निवासी एक 18 वर्षीया युवती की रिपोर्ट कोरोना पाॅजिटिव आयी है। पूर्व में युवती के पिता के कोरोना पाॅजिटिव पाया गये थे जिसके चलते उसे इलाज के लिए झांसी भेज दिया गया था।

वहीं युवती सहित उसके 6 परिजनों को रोड़ा स्थित क्वारेन्टाइन सेन्टर में ले जाया गया था। पांच जुलाई को उनकी जांच झांसी भेजी गयी थी, आज युवती की जांच कोरोना पाॅजिटिव पायी गयी है। जिसके चलते उसका लाभ झांसी मेडीकल कालेज में चल रहा है। बताते चलें कि जनपद में कुल कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की संख्या 18 हो गयी है, जिनमें से अब तक तीन मरीजों की मौत हो चुकी हैं।

यह खबर भी पढ़े: भारत और अमेरिका के बीच हुई आधिकारिक स्तर की वार्ता, क्षेत्रीय वैश्विक मुद्दों पर सहयोग पर बल

यह खबर भी पढ़े: पीएम 10 को करेंगे "रीवा अल्ट्रा मेगा सोलर प्रोजेक्ट" का लोकार्पण, सीएम ने की तैयारियों की समीक्षा

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From uttar-pradesh

Trending Now
Recommended