संजीवनी टुडे

किसान आंदोलन के समर्थन में किसान सभा ने निकाला जुलूस

संजीवनी टुडे 04-12-2020 15:51:47

तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर आंदोलन रत पंजाब-हरियाणा के किसानों के समर्थन में शुक्रवार को वाराणसी जिला किसान सभा के कार्यकर्ता भी सड़क पर उतर आये।


वाराणसी। तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर आंदोलन रत पंजाब-हरियाणा के किसानों के समर्थन में शुक्रवार को वाराणसी जिला किसान सभा के कार्यकर्ता भी सड़क पर उतर आये। 

रोहनिया के वीरभानपुर ओदार गांव से राजातालाब तहसील तक जुलूस निकाल कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ तख्तियां भी लहराई। राष्ट्रपति को सम्बोधित 06 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन उप जिलाधिकारी मणिकन्डन ए को सौंपने के बाद कार्यकर्ताओ ने पदयात्रा का समापन किया। इस दौरान किसान सभा के जिला मंत्री कामरेड रामजी सिंह, संयुक्त मंत्री डॉक्टर शिवशंकर शास्त्री व उप समिति के सदस्य लालमणि वर्मा ने राष्ट्रपति से कृषि उपज वाणिज्य, व्यापार कानून 2020, कृषक मूल्य आश्वासन एवं कृषि सेवा समझौता कानून, आवश्यक वस्तु संशोधन अधिनियम, बिजली कानून वापस लेने की मांग की। 

कार्यकर्ताओं ने आंदोलन में गिरफ्तार किसानों एवं किसान नेताओं को शीघ्र रिहा करने उनके ऊपर लगाए गए मुकदमों को वापस लेने की मांग राष्ट्रपति से की। इसमें राम पाल, रमाशंकर सिंह, डॉ हौसला प्रसाद, कमला प्रसाद, बेचन प्रसाद, लालमणि वर्मा सदस्य समिति, कामरेड रामचंद्र शास्त्री, सोहन लाल गुप्ता, माता प्रसाद, बचानू, मुनीलाल, शंकर, गोवर्धन, दूधनाथ आदि शामिल रहे।

यह खबर भी पढ़े: स्वास्थ्य कर्मियों और बुजुर्गों को सबसे पहले मिलेगी कोरोना वैक्सीनः प्रधानमंत्री

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From uttar-pradesh

Trending Now
Recommended