संजीवनी टुडे

बेटी का जन्मदिन मनाते समय शराब के लिए रुपए नहीं मिलने पर पति ने गला दबाकर की पत्नी की हत्या

संजीवनी टुडे 23-10-2020 16:27:22

निजामाबाद थाना क्षेत्र के पुरानी तहसील में एक शराबी पति ने बेटी के जन्मदिन मनाते समय शराब के लिए रूपये नहीं देने पर अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दिया।


आजमगढ़। निजामाबाद थाना क्षेत्र के पुरानी तहसील में एक शराबी पति ने बेटी के जन्मदिन मनाते समय शराब के लिए रूपये नहीं देने पर अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दिया। शुक्रवार की सुबह लोगों को इस घटना की जानकारी तब हुई जब शराबी की पत्नी घर से बाहर नहीं निकली। जिसके बाद स्थानीयों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना के बाद पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ कर रही है।

मेंहनगर थाना क्षेत्र के भटकासोपुर गांव निवासी सुरेन्द्र प्रजापति अपनी पत्नी और बच्चों के साथ निजामाबाद थाना क्षेत्र के शीतला धाम रोड के समीप स्थित पुरानी तहसील के समीप रहता है। सुरेन्द्र व उसकी पत्नी सुनीता प्रजापति मिट्टी का बर्तन बनाने का काम करते थे। लेकिन सुरेन्द्र को शराब की लत लग गयी थी। वह प्रतिदिन शराब पीने के पत्नी से रूपये की मांग करता और रूपये नहीं मिलने पर वह आये दिन उसकी पीटाई भी करता। बताया जा रहा है कि गुरूवार की रात सुनीता अपनी बेटी का जन्मदिन मना रहा थी। सुरेन्द्र भी जन्मदिन शराब के नशे में धुत्त होकर पहुंचा और जन्मदिन मनाने के बाद उसने एक बार फिर शराब की तलब लगी तो उसने पत्नी से रूपये की मांग करने लगा। 

शराब के लिए रूपया नहीं मिलने पर उसने पत्नी के साथ मारपीट शुरू कर दिया। इसी दौरान उसने पत्नी का गला घोट दिया जिससे उसकी मौत हो गयी। जिसके बाद वह दूसरे कमरे में जाकर सो गया। शुक्रवार की सुबह पड़ोसियों ने जब उसकी पत्नी सुनीता को काफी देर तक घर से बाहर नही देखा तो पड़ोसी घर के अंदर उसे खोजते हुए गये तो देखा की सुनीता का शव कमरे में पड़ा हुआ। जिसके बाद पड़ोसियों ने ग्रामीणों और पुलिस को सूचना दी। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और सुनीता के शव को अपने कब्जे में ले लिया। वही दूसरे कमरे में सो रहे आरोपी पति को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। स्थानीय लोगों की मानें तो सुरेन्द्र की पहली पत्नी करीब 6 वर्ष पूर्व संदिग्ध परिस्थियों में मौत हो गयी थी। मृतक सुनीता उसकी दूसरी पत्नी थी। 

पुलिस अधीक्षक नगर पंकज पांडेय ने बताया कि पत्नी की गला दबाकर हत्या की गयी है। इस सम्बन्ध में अभी पूछताछ चल रही है। परिजनों ने अभी तहरीर नही दी, जैसी भी तहरीर आती है मुकदमा दर्ज कर कार्यवाई की जायेगी। 

यह खबर भी पढ़े: Bihar: चुनावी रैली में तेजस्वी यादव के साथ राहुल गांधी, बोले- प्रधानमंत्री ने प्रवासी मजदूरों की मदद नहीं की और नीतीश कुमार...

यह खबर भी पढ़े: IPL 2020: आज मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स आमने-सामने, जानिए कब और कहां देख सकेंगे Live Streaming

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From uttar-pradesh

Trending Now
Recommended