संजीवनी टुडे

पति-पत्नी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, एक ही रस्सी से लटके मिले दोनों के शव

संजीवनी टुडे 13-07-2020 16:58:42

साहिबाबाद थाना क्षेत्र में सोमवार को एक दंपति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली । दोनों के शव एक ही रस्सी से लटके मिले । सूचना पर पहुंची पुलिसने दोनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच शुरू कर दी है। मौके से कोई सोसाइड नोट नहीं मिला है।


गाजियाबाद। साहिबाबाद थाना क्षेत्र में सोमवार को एक दंपति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली । दोनों के शव एक ही रस्सी से लटके मिले। सूचना पर पहुंची पुलिसने दोनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच शुरू कर दी है। मौके से कोई सोसाइड नोट नहीं मिला है।

 पुलिस आत्महत्या के कारणों का पता लगा रही है । पुलिस क्षेत्राधिकारी केशव कुमार ने बताया कि मंगत सिंह पाल (50) पुत्र लालसिंह पाल व उनकी पत्नी शीला (47)परिवार के साथ अर्थला में रहते थे। उनके परिवार में बेटा उसकी पत्नी और बेटी है। मंगत सिंह पाल पहले डेरी चलाते थे बाद में उन्होंने डेरी बंद कर गार्ड नौकरी ज्वाइन कर ली थी। उन्होंने बताया कि मंगत सिंह पाल का बेटा योगेश सुबह अपनी जॉब पर चला गया। घर में उसकी पत्नी और बहन रह गए। दोपहर तक माता-पिता के कमरे का दरवाजा नहीं खुला तो बेटी ने कमरे का गेट कई बार बजाया, लेकिन कोई उत्तर नहीं मिला। इसके बाद बेटी ने पड़ोसियों को इस बारे में बताया। पड़ोस के लोगों ने खिड़की से झाक कर देखा तो दोनों एक पंखे से एक ही रस्सी से लटके हुए थे। इसके बाद लोगों ने किसी तरह गेट तोड़ा और पुलिस को घटना की सूचना दी । सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांचपड़ताल कर दंपति के शव को नीचे उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

पड़ोसियों का कहना है कि मंगत पाल पर पिछले कुछ समय से करीब 12 लाख रुपये का कर्जा था जिसको लेकर वे अक्सर परेशान रहते थे। मंगतपाल ने अपनी बेटी की शादी के लिए हाल ही में अर्थला की चित्रकूट कॉलोनी स्थित अपना 50 गज का प्लाट बेचा था। तभी प्लाट खरीदार ने मौके पर मंगत पाल को प्लॉट की आधी पेमेंट कर दी थी। जबकि आधी पेमेंट रजिस्ट्री के बाद देने के लिए कहा गया था। अब जब प्लॉट की रजिस्ट्री कराने का समय नजदीक आने लगा तो पेमेंट को लेकर कई मामले फंसने लगे थे जिसको लेकर घर में अक्सर क्लेश होता रहता था। माना यही जा रहा है कि इस क्लेश से परेशान होकर मंगत पाल और उनकी पत्नी ने रविवार देर रात पंखे से लटक कर खुदकुशी कर ली। 

 क्षेत्राधिकारी केशव कुमार ने बताया कि दंपति के आत्महत्या की सूचना मिली थी। जिसपर पुलिस मौके पर पहुंची। जांच पड़ताल शुरु कर दी गयी। आत्महत्या का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। 

यह खबर भी पढ़े: Varanasi: कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर जिलाधिकारी ने बुलाई बैठक, प्रोटोकाल का पालन न करने वाले जाएंगे जेल

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From uttar-pradesh

Trending Now
Recommended