संजीवनी टुडे

महिला अस्पताल की स्टाफ नर्स समेत चार लोग पॉजिटिव

संजीवनी टुडे 16-07-2020 19:43:55

महिला अस्पताल की स्टाफ नर्स समेत चार लोग पॉजिटिव


हमीरपुर। जनपद में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। गुरुवार को राजकीय महिला अस्पताल के एनआईसीयू वार्ड में तैनात एक स्टाफ नर्स समेत चार लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि होने पर यहां स्वास्थ्य कर्मियों में हड़कंप मच गया है। एनआईसीयू वार्ड को सील कर दिया गया है। सभी चिकित्सा कर्मियों की कोरोना जांच के लिये सैम्पल लिये गये हैं। कोरोना संक्रमित मरीजों को एम्बुलेंस की मदद से बांदा मेडिकल कालेज भेजा गया है। मरीजों के घर और अस्पताल के वार्ड को सैनिटाइज किया गया है। जिले में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 134 पार कर गयी है। वहीं तीन लोगों की मौत भी हो चुकी है। 81 लोगों ने कोरोना महामारी पर विजय पायी है। 

सीएमओ डा.आरके सचान ने बताया कि जिला महिला अस्पताल के बना एनआईसीयू वार्ड में तैनात एक स्टाफ नर्स की रिपोर्ट गुरुवार को पॉजिटिव आई है। जिसे बांदा मेडिकल कालेज भेजा गया है। वार्ड में भर्ती मरीज व स्टाफ कर्मियों की जांच कर सैंपल लिए जा रहे हैं। मझगवां थाने के खड़ाखर गांव में पांच दिन पहले एक महिला कोरोना संक्रमित मिली थी। जिसके बाद उसके परिवारीजनों के सैंपल जांच को भेजे थे। एसडीएम अशोक यादव ने बताया कि संक्रमित महिला की 22 वर्षीय बहू भी कोरोना संक्रमित पाई गई है।

स्वास्थ्य टीम घर घर जाकर लोगों की स्क्रीनिंग कर रही है। लोगों द्वारा सैंपल देने में आनाकानी करने पर पुलिस को मौके पर बुलाया गया है। गांव को सैनिटाइज करा लोगों को जागरूक किया जा रहा है। मौदहा कस्बा के एक वृद्ध का इलाज कानपुर हैलट अस्पताल में चल रहा था। जिसकी जांच रिपोर्ट कानपुर से गुरुवार को पॉजिटिव आई है। साथ ही एक स्वास्थ्य कर्मी का पिता संक्रमित पाया गया है। सीएमओ ने कहा कि दोनों संक्रमितों के परिवार के सैंपल लेकर मोहल्ले को कांटेंमेंट घोषित कर दिया गया है। साथ ही संक्रमित के परिवार व संपर्क में आने वाले लोगों की जांच कर सैंपल भेजे जा रहे हैं। बीते पांच दिन में कस्बे में लगातार बढ़ती कोरोना मरीजों की संख्या उन्नीस पहुंच गई है। इधर नगर पालिका परिषद, स्थानीय पुलिस एवं चिकित्सा कर्मियों के द्वारा कस्बे में कोरोना प्रभावित मुहल्लों को कंटेन्मेंट घोषित कर यहां बैरीकेडिंग तथा सेनेटाइजिंग का काम लगातार जारी है। 

यह खबर भी पढ़े: सेनाओं को मिला 300 करोड़ का और इमरजेंसी फंड.

यह खबर भी पढ़े: केंद्रीय मंत्री का गहलोत पर तीखा हमला: कहा-जनता गिन रही सरकार की विदाई के दिन

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From uttar-pradesh

Trending Now
Recommended