संजीवनी टुडे

विकरू कांड के शहीदों को नमन करते वक्त नम हो गई आंखें

संजीवनी टुडे 21-10-2020 20:17:39

विकरू कांड के शहीदों को नमन करते वक्त नम हो गई आंखें


बांदा। पुलिस महानिरीक्षक चित्रकूट धाम परीक्षेत्र बांदा व पुलिस अधीक्षक द्वारा शहीद दिवस के अवसर पर कर्तव्य की वेदी पर प्राणों की आहुति देने वाले अमर शहीदों को पुलिस लाइन बांदा के शहीद स्मारक में श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उन्हें याद किया गया।जब कानपुर के बिकरू कांड के शहीदों को नमन किया गया तो सभी पुलिसकर्मियों की आंखें नम हो गई।

चित्रकूटधाम मंडल के डीआईजी के. सत्यनारायण ने कहा कि कर्तव्य पालन में बलिदान का अप्रतिम उदाहरण प्रस्तुत करने वाले शहीद पुलिस कार्मिकों पर हरेक पुलिसकर्मी को गर्व है। बताया कि चित्रकूटधाम मंडल में 50 से ज्यादा पुलिस कर्मियों ने शहादत दी है।करीब आठ दशक में बांदा जिले में 40 पुलिसकर्मी शहीद हुए हैं। पुलिस अधीक्षक उन शहीदों को श्रद्धांजलि दी। सशस्त्र पुलिस टुकड़ी ने परंपरागत मातमी धुन के बीच शस्त्र उल्टे कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।प्राणों की आहुति देने वाले अमर शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए उनकी वीरगाथा को शोक परेड में सम्मिलित अधिकारी कर्मचारी गणों को सुनाया गया।

शहीद स्मारक प्रांगण में मौजूद समस्त अधिकारी कर्मचारियों की आंखें उस समय नम हो गई जब जनपद कानपुर के विकरू ग्राम में शहीद हुए पुलिसकर्मियों की वीर गाथा को डीआईजी द्वारा सुनाया गया। पुलिस महानिरीक्षक चित्रकूट धाम  बांदा व पुलिस अधीक्षक  तथा शोक परेड में मौजूद अधिकारी कर्मचारियों द्वारा पुष्पांजलि अर्पित करते हुए मौन धारण कर उन्हें याद किया गया। उधर, फतेहगंज में बने शहीद स्मारक में थाने के पुलिसकर्मियों ने श्रद्धा सुमन अर्पित कर शहीदों को याद किया। बताते चलें कि 22 जुलाई 2007 को 10 सरगना उनका पटेल उर्फ ठोकिया ने घात लगाकर किए गए हमले में एसटीएफ के आधा दर्जन जवानों पर हमला किया, जिससे वह शहीद हो गए थे।

यह खबर भी पढ़े: भारतीय राजदूत की मेडागास्कर के प्रधानमंत्री से मुलाकात, द्विपक्षीय सहयोग मजबूत करने पर हुई बात

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From uttar-pradesh

Trending Now
Recommended