संजीवनी टुडे

साजिश का शिकार हुए शहीद आठ पुलिस कर्मी, हो न्यायिक जांच : संजय सिंह

संजीवनी टुडे 06-07-2020 20:54:06

साजिश का शिकार हुए शहीद आठ पुलिस कर्मी, हो न्यायिक जांच


कानपुर। सीओ समेत आठ पुलिस कर्मियों की शहादत के बाद हर व्यक्ति पूरे घटनाक्रम को जानना चाहता है कि इसके पीछे कौन भेदिये हैं। यह अलग बात है कि पुलिस का अभी पूरा ध्यान इस घटना के मुख्य अभियुक्त विकास दुबे को पकड़़ने में हैं। वहीं कुछ न कुछ रोज ऐसी बाते सामने आ रही हैं कि जिससे लोगों द्वारा लगाये जा रहे अंदेशे को बल मिल मिल रहा है। सोमवार को शहर आये आप सांसद संजय सिंह ने स्पष्ट कह दिया कि यह घटना पूरी तरह से साजिश के तहत करायी गयी है। घटना की जांच न्यायिक होना चाहिये और हाईकोर्ट के जज जांच करे तभी साजिशकर्ता पूरी तरह से बेनकाब होंगे। 

आम आदमी पार्टी के राज्य सभा सांसद व प्रवक्ता सोमवार को शहर आये और चौबेपुर के बिकरु गांव की घटना में शहीद हुए सीओ देवेन्द्र मिश्रा के परिजनों से उनके स्वरुप नगर स्थित आवास में मिले। सांसद ने परिजनों को ढांढस बंधाया और हर संभव मदद का भी भरोसा दिलाया। इस दौरान उन्हांने घटना को साजिशन करार देते हुए हाईकोर्ट के जज से प्रकरण की जांच कराने की बात कही है। कहा कि सीओ को विभाग से ही खतरा था और बिल्हौर एसओ विनय तिवारी की करतूतों के बारे में कई बार एसएसपी से पत्राचार किया था। पत्र के माध्यम से उन्होंने कहा था कि उनके साथ गंभीर घटना घट सकती है। पत्र में स्पष्ट किया था कि एसओ विनय तिवारी अपराधी विकास दुबे के साथ मिला हुआ है। 

इसके बाद भी कार्रवाई नहीं हुई और साजिशन घटना को अंजाम दिया गया। इस मामले की जांच हाईकोर्ट के जज से कराई जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसे ईमानदार अधिकारी के पर हम सभी को गर्व है, उनकी ईमानदारी को स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा। आप नेता ने बताया कि शहीद सीओ के स्वजनों ने उन्हें ऑडियो भी सुनाया है, जिसमें सीओ एसएसपी और विनय तिवारी के साथ बातचीत है। ऑडियो में सीओ ने दुष्कर्म, मवेशी से भरे कंटेनर के आरोपियों को विनय तिवारी द्वारा छोड़े जाने के बात कही है, ऑडियो में विनय तिवारी अपनी गलती स्वीकार कर रहा है। इसके बाद भी उस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। संजय सिंह ने कहा कि सरकार को शहीद सीओ के परिवार को सुरक्षा के इंतजाम करना चाहिए।

यह खबर भी पढ़े: दिल को छू लेने वाला है सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' का ट्रेलर

यह खबर भी पढ़े: प्रेमी के साथ मिलकर अवैध संबंधों की बलि चढा दिया अपना पति, तीन गिरफ्तार

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From uttar-pradesh

Trending Now
Recommended