संजीवनी टुडे

कोरोना के चलते रक्षाबंधन पर्व पर बाजारों में खरीदारी के लिए नहीं पहुंचे लोग

संजीवनी टुडे 02-08-2020 16:53:10

बागपत जिले के कोतवाली बड़ौत क्षेत्र में रक्षाबंधन के पर्व के मद्देनजर रविवार को साप्ताहिक बंदी में मिठाइयां और राखियों की दुकानें तो खुलीं मगर खरीदार दिखाई नहीं दिए।


बड़ौत। बागपत जिले के कोतवाली बड़ौत क्षेत्र में रक्षाबंधन के पर्व के मद्देनजर रविवार को साप्ताहिक बंदी में मिठाइयां और राखियों की दुकानें तो खुलीं मगर खरीदार दिखाई नहीं दिए। 

रविवार को शहर की सड़कें पूरी तरह सूनीं रहीं। सुबह पूरी तैयारी के साथ कामगारों को दोगुना मेहनताना देकर दुकान पर पहुंचे दुकानदारों की चेहरे मुरछाए नजर आए। उधर बड़ौत व्यापार एसोसिएशन के अध्यक्ष अंकुर जैन ने बताया कि जिला प्रशासन ने काफी देरी से बाजार खोलने का निर्णय लिया। शनिवार 11 बजे के बाद डीएम का आदेश सर्कुलेट हुआ, जिससे बाजार खुलने के संबंध में लोगों में असमंजस की स्थिति बनी रही। व्यापारियों की रक्षा बंधन पर बंपर बिक्री आस को जिला प्रशासन की लेट-लफीता से धराशायी हो गई। अब सोमवार को त्योहार के दिन पर ही कुछ उम्मीद टिकी है। 

कोराना संकटकाल में आर्थिक रूप से बुरे दौर से गुजर रहे शहर के व्यापारियों को तीज-त्यौहारों से उम्मीद की किरण जगी थी। व्यापारी एक पखवाड़े से बकरीद और रक्षाबंधन से पूर्व पड़ रही साप्तहिक बंदी को स्थगित करने की मांग कर रहे थे। जिला प्रशासन ने व्यापारियों की मांग को काफी देर से माना। रविवार को एक दिन के लिए साप्तहिक बंदी टाली गई और मिठाई व राखियों की बिक्री को ही अनुमति देने से बाजार की हवा निकल गई। इसको लेकर व्यापारियों में खासी नाराजगी है। 

यह खबर भी पढ़े: वंदेभारत मिशन: अगस्त में 300 उड़ानें संचालित करेगा एयर इंडिया, इन देशों में फंसे नागरिकों को लाया जाएगा स्वदेश

यह खबर भी पढ़े: अभिनेता आफताब शिवदासिनी बने पिता, पोस्ट शेयर कर फैंस को दी खुशखबरी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From uttar-pradesh

Trending Now
Recommended