संजीवनी टुडे

कोरोना को लेकर कानपुर-लखनऊ में अतिरिक्त चिकित्साकर्मियों की करें तैनाती : योगी आदित्यनाथ

संजीवनी टुडे 25-09-2020 17:52:23

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद कानपुर नगर और लखनऊ में अतिरिक्त चिकित्सा कर्मियों की तैनाती करते हुए चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के निर्देश दिए हैं।


लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद कानपुर नगर और लखनऊ में अतिरिक्त चिकित्सा कर्मियों की तैनाती करते हुए चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि डाॅ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान (आरएमएलआईएमएस) में उपलब्ध 300 बेड के भवन को डेडिकेटेड कोविड अस्पताल के रूप में संचालित किया जाए।

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को यहां अपने सरकारी आवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक में कोविड अस्पतालों में सभी औषधियों एवं अन्य मेडिकल सामग्री की सुचारु उपलब्धता  बनाए रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा है कि होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों से जनपद स्तर पर संवाद के साथ-साथ मुख्यमंत्री हेल्पलाइन के माध्यम से भी सम्पर्क स्थापित रखते हुए उनके स्वास्थ्य की नियमित जानकारी प्राप्त की जाए।

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने में काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग तथा मेडिकल टेस्टिंग की महत्वपूर्ण भूमिका है। इसलिए इनसे जुड़ी कार्यवाही को पूरी तेजी से संचालित किया जाए। काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग को गति प्रदान करने के लिए आवश्यकतानुसार अतिरिक्त टीमें लगाई जाए। ज्यादा से ज्यादा मेडिकल टेस्टिंग करने के लिए सभी लैब्स को पूरी क्षमता से संचालित किया जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना से बचाव और सुरक्षा के सम्बन्ध में जागरूकता का अभियान जारी रखा जाए। इसके लिए विभिन्न प्रचार माध्यमों के साथ-साथ पब्लिक एड्रेस सिस्टम का व्यापक तौर पर उपयोग किया जाए। पब्लिक एड्रेस सिस्टम के द्वारा लोगों को कोरोना से सुरक्षा तथा यातायात नियमों की जानकारी दी जाए।  

मुख्यमंत्री ने कहा कि औद्योगिक इकाइयां कोरोना की गाइड लाइंस के अनुसार संचालित हों, इसकी नियमित माॅनिटरिंग की जाए। आत्मनिर्भर भारत पैकेज का पूर्ण लाभ प्राप्त करने के लिए बैंक अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए योजनाबद्ध ढंग से कार्यवाही की जाए।

यह खबर भी पढ़े: भारत-इजराइल रक्षा सहयोग बढ़ाने के लिए सहमत, मित्र देशों के बीच अगले पांच वर्षों में होगा 5 अरब डॉलर का रक्षा निर्यात

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From uttar-pradesh

Trending Now
Recommended