संजीवनी टुडे

निर्माण निगम का 14.5 करोड़ घोटाला नजरंदाज, मुख्यमंत्री योगी को शिकायत

संजीवनी टुडे 14-08-2020 15:03:13

एक्टिविस्ट डॉ. नूतन ठाकुर ने राजकीय एलोपेथिक मेडिकल कॉलेज, बहराइच के निर्माण कार्य में भारी वित्तीय अनियमितता, फेराफेरी, कूटरचना, अन्य आपराधिक कृत्यों के संबंध में निर्माण निगम द्वारा कोई भी कार्यवाही नहीं करने के संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को शिकायत भेजी है।


लखनऊ। एक्टिविस्ट डॉ. नूतन ठाकुर ने राजकीय एलोपेथिक मेडिकल कॉलेज, बहराइच के निर्माण कार्य में भारी वित्तीय अनियमितता, फेराफेरी, कूटरचना, अन्य आपराधिक कृत्यों के संबंध में निर्माण निगम द्वारा कोई भी कार्यवाही नहीं करने के संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को शिकायत भेजी है। 

अपनी शिकायत में नूतन ने कहा कि यह काम मेसर्स यूनिवर्सल कांट्रेक्टर एंड इंजिनियर प्रा.लि. को बैक-टू-बैक वर्क के रूप में दिया गया। इसके बाद भी निर्माण निगम के अफसरों ने 01 जून 2018 से 16 नवम्बर 2018 के बीच सामान खरीद के नाम पर कुल 14.5 करोड़ का भुगतान अनियमित रूप से सीधे उप ठेकेदार के पक्ष में कर दिया, जिसमें समान खरीद के कोई साक्ष्य मौजूद नहीं हैं। 

ठेकेदार मेसर्स यूनिवर्सल ने भी लिख कर बताया है कि उन्होंने निगम को सामन खरीद के लिए कोई सहमति नहीं दी थी, उनके फर्जी हस्ताक्षर बना कर उनके अनुबंध पर डेबिट की गयी है। 

नूतन के अनुसार इसके बाद भी निर्माण निगम के एमडी यू के गहलोत ने मात्र एक अफसर राम आधार सिंह यादव, उप अभियंता सिविल को वित्तीय क्षति एवं वित्तीय अनियमिताओं के लिए जिम्मेदार बताते हुए उनके विरुद्ध विभागीय कार्यवाही की संस्तुति की जबकि इस मामले में संज्ञेय अपराध बनता है।

इसलिए नूतन ने जांच आख्या के निष्कर्षों के आधार संबंधित अफसरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करते हुए सरकारी धन का गबन करने वाले सभी अफसरों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही की मांग की है।

यह खबर भी पढ़े: KGF 2 में विलेन अधीरा का किरदार निभा रहे है संजय दत्त, कैंसर ट्रीटमेंट के बीच कैसे पूरी करेंगे शूटिंग, कार्तिक गौड़ा ने दिया जवाब

यह खबर भी पढ़े: श्रीदेवी की 57वीं जयंती पर बोनी कपूर ने लिखा भावुक नोट, काश तुम यहां होती हमारी खुशी तुम्हारे बिना अधूरी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From uttar-pradesh

Trending Now
Recommended