संजीवनी टुडे

मुख्यमंत्री योगी ने दिये जिले को 15 सहायक अध्यापक

संजीवनी टुडे 23-10-2020 20:38:09

मुख्यमंत्री योगी ने दिये जिले को 15 सहायक अध्यापक


मीरजापुर। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा पास करने वाले 15 सहायक अध्यापकों को शुक्रवार को कलक्ट्रेट स्थित एनआईसी केंद्र में नियुक्ति पत्र वितरित किया गया। नियुक्ति पत्र मझवां विधायक सुचिश्मिता मौर्या, छानबे विधायक राहुल प्रकाश कोल, भाजपा जिलाध्यक्ष बृजभूषण सिंह, डीएम सुशील कुमार पटेल, जेडी कामता प्रसाद पाल, प्रभारी डीआईओएस जीआईसी के प्रधानाचार्य महेंद्रनाथ ने संयुक्त रूप से वितरित किया। सभी सहायक अध्यापकों को जिले के राजकीय हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट कालेज के रिक्त पदों पर नियुक्त किया जाएगा। 

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में लोक सेवा आयोग परीक्षा में टॉप-5 सहायक अध्यापकों को अपने हाथों नियुक्ति पत्र देकर वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री ने सहायक अध्यापकों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए उनसे बच्चों के भविष्य संवारने की अपील की। साथ ही सहायक अध्यापकों से नई शिक्षा नीति के अनुसार बच्चों के सर्वांगीण विकास पर जोर दिया। नियुक्ति पत्र पाते ही लंबे समय से नियुक्ति का इंतजार कर रहे लोगों के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ गई।

सात महिला व आठ पुरुष अध्यापक 
शुक्रवार को जिले के राजकीय हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट कालेज के लिए नियुक्त किये गए सहायक अध्यापकों में सात महिलाएं और आठ पुरुष शामिल हैं। जीवन विज्ञान के चार  में दो-दो महिला, पुरूष, चार अंग्रेजी में तीन महिला एक पुरुष, संस्कृत विषय के तीन में दो महिला व पुरुष हैं। जबकि गणित, वाणिज्य, शरीरिक शिक्षा और उर्दू विषय के एक-एक सहायक अध्यापक हैं।

यह खबर भी पढ़े: हाथरस : 1.25 करोड़ कीमत का 840 किलो गांजा बरामद, आरोपित फरार

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From uttar-pradesh

Trending Now
Recommended