संजीवनी टुडे

किसानों के लिए मौत का कुआँ तैयार कर रही केन्द्र सरकार- रुद्र प्रसाद मिश्रा

संजीवनी टुडे 25-09-2020 20:46:05

किसानों के लिए मौत का कुआँ तैयार कर रही केन्द्र सरकार


चित्रकूट। उत्तर प्रदेश किसान सभा के राज्य कमेटी सदस्य का रुद्र प्रसाद मिश्र ने विरोध दिवस पर किसानों से कहा कि संसद में दबी मांग को सड़कों पर ले आयेंगे। गूंज उठा बिगुल किसान का अब शासक भी हिल जायेंगे। शुक्रवार को देशव्यापी प्रतिरोध दिवस पर किसानों के संयुक्त संगठनों के भरत बन्द के आवाहन पर जिला कचहरी में हुई सभा में उक्त किसान सभा के राज्य कमेटी सदस्य का रुद्र प्रसाद मिश्र ने कहा कि मोदी सरकार की धींगा मुस्ती से पारित कृषि बिलों से किसानों के अधिकार छीनकर कृषि क्षेत्र को पूरी तरह से देशी-विदेशी कारपोरेट्स के हवाले करने से स्वामीनाथन कृषि आयोग की सिफारिशें अर्थहीन हो जायेंगी। जमाखोरों और मुनाफाखोरों का बोलबाला हो जायेगा। ठेका खेती के द्वार खुलने से किसान कंगाल व मजदूर बनकर रह जायेंगे। 

उन्होंने कहा कि खेती के तीन कानूनों और बिजली बिल 2020 देश के किसानों को मौत का कुआ तैयार करेंगे। ये सब किसानों गांव के गरीबों, छोटे व्यापारियों, दुकानदारों, आम घरेलू बिजली उपभोक्ताओं पर सीधा हमला है। इसका लाभ सीधेतौर पर बडी-बडी कम्पनियों को मिलेगा। का मिश्र ने कहा कि खेती के उत्पादों के लिए बहुत बड़ा खतरा सरकार पैदा कर रही है। भारतीय कृषि की आत्म निर्भरता पर ये तीखा हमला है। 

भाजपा आरएसएस नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार का ये कदम अंग्रेजी राज में भारतीय किसानों के निर्मम शोषण जैसे दिनों की वापसी का खतरा पैदा किया जा रहा है। नई आजादी का नाम देकर झूंठे आश्वासन देकर आंखों में धूल झोंककर किसानों के साथ विश्वासघात किया जा रहा है। सभा में माकपा जिला सचिव देवीदयाल यादव, शिवमोहन यादव, चुनकूराम पाल, रामप्रताप विश्वकर्मा, गिरधर मिश्रा, देवराज, मो अली आदि ने सम्बोधिता किया।

यह खबर भी पढ़े: फरीदाबाद में किसानों ने किया कृषि बिल का विरोध, जमकर की नारेबाजी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From uttar-pradesh

Trending Now
Recommended