संजीवनी टुडे

CBSE 12th Exam Result: लखनऊ की दिव्यांशी ने पाया शत-प्रतिशत, CM योगी ने छात्र-छात्राओं को बधाई दी

संजीवनी टुडे 13-07-2020 18:07:41

सीबीएसई बोर्ड द्वारा सोमवार को जारी किये गये रिजल्ट में लखनऊ शहर की दिव्यांशी जैन ने 12वीं में शत-प्रतिशत अंक पाकर शहर का मान बढ़ाया है।


लखनऊ। सीबीएसई बोर्ड द्वारा सोमवार को जारी किये गये रिजल्ट में लखनऊ शहर की दिव्यांशी जैन ने 12वीं में शत-प्रतिशत अंक पाकर शहर का मान बढ़ाया है। 

 उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सेण्ट्रल बोर्ड ऑफ सेकेण्डरी एजुकेशन (सीबीएसई) की वर्ष 2020 की 12वीं की परीक्षा में सफल छात्र-छात्राओं को हार्दिक बधाई दी है। उन्होंने विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की मंगलकामना भी की है।

परिणाम सुनकर बेहद खुश दिव्यांशी ने हिन्दुस्थान समाचार को बताया कि वे शोध के क्षेत्र में जाना चाहती हैं। इसी तरह शहर के रानी लक्ष्मी बाई स्कूल आरएलबी इंदिरा नगर की यश राज सिंह राठौर व श्रेया श्रीवास्तव ने 97.8 प्रतिशत अंक हासिल किया है। आरएलबी की ही आस्था त्रिपाठी, समीर 97.4 प्रतिशत अंक हासिल किए।

दिव्यांशी शहर के गणेशगंज निवासी स्टेशनरी व्यापारी राजेश प्रकाश जैन की बेटी हैं। यह सफलता इसलिए भी खास है क्योंकि दिव्यांशी ने मानविकी में ये नंबर हासिल किये हैं। नवयुग रेडियंस स्कूल की छात्रा दिव्यांशी की इस सफलता के बाद स्कूल से लेकर आस-पड़ोस और परिचित रिश्तेदारों में बधाई देने का तांता लग गया। 

 दिव्यांशी बिना कोचिंग की मदद लिए यह सफलता हासिल की है। दिव्यांशी ने बताया कि कड़ी मेहनत निश्चित तौर पर अपना रंग लाती है। किसी भी सफलता के लिए लगन और आत्मविश्वास बेहद जरूरी है। वह रोजाना तीन से चार घंटे ही पढ़ाई करती हैं। दिव्यांशी शोध के क्षेत्र में जाना चाहती हैं। उनका कहना है कि पढ़ाई का उतना ही लाभ है, जितना समझ आए। उसकी मां सीमा जैन गृहणी हैं। दिव्यांशी ने हाईस्कूल में 98 प्रतिशत अंक हासिल की थी। 
 

यह खबर भी पढ़े: चीन ने की बदले की कार्रवाई, अमेरिका के राजनयिकों व सीनेटरों पर लगाया वीजा प्रतिबंध

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From uttar-pradesh

Trending Now
Recommended