संजीवनी टुडे

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ दर्ज हो मुकदमा : युवा कांग्रेस.

संजीवनी टुडे 14-08-2020 21:51:13

एक निजी चैनल में डिबेट के दौरान हार्ट अटैक आने से कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी की मौत हो गयी। इसको लेकर कांग्रेस में टीवी


कानपुर। एक निजी चैनल में डिबेट के दौरान हार्ट अटैक आने से कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी की मौत हो गयी। इसको लेकर कांग्रेस में टीवी चैनलों पर जबरदस्त रोष है। शुक्रवार को युवा कांग्रेस का एक प्रतिनिधि मंडल एसपी क्राइम से मिला और तहरीर देकर एफआईआर दर्ज कराने की मांग की। प्रतिनिधि मंडल ने कहा कि राजीव त्यागी की मौत का जिम्मेदार भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा है उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज होना चाहिये।

युवा कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल ने कहा कि समाचार चैनल आज तक इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की 12 अगस्त की शाम 5 बजे के डिबेट कार्यक्रम दंगल में बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा द्वारा जो वक्तव्य जारी किया गया वो राजनैतिक शुचिता एवं मर्यादाओं को लांघने वाला था।

 संबित पात्रा ने राजीव त्यागी को इंगित करते हुए उन पर अमर्यादित जातिगत एवं धार्मिक टिप्पणी की। संबित पात्रा ने राजीव त्यागी को राष्ट्रीय चैनल पर जयचंद्र, नकली हिन्दू कहा तथा कई धार्मिक टिप्पणियां कीं जिससे आहत होकर राजीव त्यागी की तबियत बिगड़ गयी और मौत हो गयी। संबित पात्रा का बयान टीका लगाने से कोई असली हिन्दू नहीं हो जाता! इससे समूचे ब्राह्मण समाज में रोष है। उक्त वक्तव्य से जाति, धर्म, विश्वास, राष्ट्रीय अखंडता सामाजिक क्षति पहुंचाने हेतु विद्वेष पूर्ण धर्म विश्वास का अपमान किया गया है। 

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा द्वारा दिए गए विरोधाभास एवं उकसाने वाले भाषण से ही राजीव त्यागी का हृदयाघात हुआ है जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी संबित पात्रा की ही है। भारतीय युवा कांग्रेस संबित पात्रा जैसे विषैले प्रवक्ता की गिरफ्तारी की मांग करती है। 

उसी सन्दर्भ में आज कानपुर युवा कांग्रेस के अध्यक्ष पुनीत राज शर्मा एड० के नेतृत्व में  एस.पी. क्राइम को लिखित सूचना देकर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के विरुद्ध प्रथम सूचना रिपोर्ट अंकित करके दंडात्मक कार्यवाही करने की मांग की है। इस दौरान मो. तौहिद, हमजा निहाल, हार्दिक जायसवाल, संदीप, राहुल द्विवेदी आदि मौजूद रहें।

यह खबर भी पढ़े: कोरोना के कारण स्वतंत्रता दिवस समारोह नहीं देखा जाएगा प्रत्यक्ष, यू-ट्यूब पर देखा जा सकेगा सीधा प्रसारण

यह खबर भी पढ़े: सदन में सीट को पीछे रखने पर बोले पायलट, कहा- मैं जब तक यहां बैठा हूं, सरकार सुरक्षित है

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From uttar-pradesh

Trending Now
Recommended